Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, April 28, 2020

जेसीआई डायनमिक संस्था द्वारा लॉकडाउन में रक्तपूर्ति हेतु लगाया शिविर, 40 यूनिट हुआ रक्तदान


कोरोना फाईटर्स का तालियां बजाकर किया सम्मान व दिए उपहार

शिवपुरी- समाजसेवी संस्था जेसीआई डायनमिक द्वारा एक अनूठी पहल करते हुए कोरोना आपदा में वह लोग जो रक्त की आपूर्ति ना होने के कारण कहीं ना कहीं परेशान हो रहे थे ऐसे सभी लोगों की सहायतार्थ जेसीआई डायनमिक अध्यक्षा डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे, सचिव श्रीमती शर्मा, सचिव श्रीमती पूजा सक्सैना द्वारा संस्था के अन्य सभी पदाधिकारियों के साथ मिलकर तीन दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन जिला चिकित्सालय के रक्तकोष कक्ष में किया गया जहां तय लक्ष्य 40-45 यूनिट तय किया गया था इस लक्ष्य को तीन दिनों में सभी कोरोना फाईटर्स, रक्तदाताओं के सहयोग से जेसीआई डायनमिक संस्था द्वारा प्राप्त किया गया।

संस्था अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पाण्डे, सचिव श्रीमती शशि शर्मा, सचिव श्रीमती पूजा सक्सैना द्वारा संयुक्त रूप से बताया कि जैसा की आप सभी को पूर्व से विदित हैं कि डायनामिक शिवपुरी द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन 3 दिनों के लिए किया गया था जो कि आज पूर्ण हुआ आप सब के सहयोग से एवं बाहर से जिसने भी सहयोग किया, उसको हम धन्यवाद करते हैं युवा वर्ग सबसे आगे आया, इस बात से हमें बहुत खुशी है उन्होंने दिल से आकर हमसे संपर्क किया और रक्तदान शिविर में भाग लिया। इस दौरान रक्तकोष की टीम जिसमें कार्यरत बल्लीप्रसाद शर्मा, पिंकी, रामकटारे, क्रांति शर्मा, राधा मांझी व दौलताराम शामिल थे इन सभी कर्मचारियों का संस्था की ओर से स्वागत करते हुए उपहार भेंट किए और आभार जताया कि वह इन कठिनत परिस्थितियों में भी इस आपदा के समय में दिन-रात हम सबके लिए निडर होकर कार्य में लगे हैं।

 इस शिविर में सबसे खस बात यह देखने को मिली कि संस्था पदाधिकारी श्रीमती शशि शर्मा व पूजा सक्सैना की प्रेरणा से उनके बच्चों ने भी इस रक्तदान शिविर में भाग लिया और रक्तदान किया। इसके अलावा हम शुक्रिया अदा करते हैं उन लोगों का भी जो किसी कारणवश नहीं आ पाए। उन्होंने घर से बैठकर हम लोगों का उत्साह वर्धन किया, हम उनके भी आभारी है। जेसीआई डायनामिक संस्था अध्यक्ष डॉ.श्रीमती सुषमा पांडे शिवपुरी एवं जेसीआई डायनेमिक द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर में युवा वर्ग ने रक्तदान के आखरी दिन आगे आकर बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और हमारा जो लक्ष्य था 40 से 45 यूनिट रक्तदान का उसे पूर्ण करने में हमें सफलता प्राप्त हुई और इसमें हमारे कोरोना फाइटर ने बहुत सहयोग किया जिसमें डायनामिक की तरफ  से अध्यक्ष एवं सचिव द्वारा उनको सम्मानित कर उनके लिए तालियां बजाई और उनके सहयोग के प्रति आभार जताया कि आज हम इस महामारी के दौर में इस कार्य को पूर्ण कर पाए कोरोना फाइटर्स के सम्मान में युवा वर्ग ने उत्सुकता दिखाई।

No comments:

Post a Comment