Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, April 17, 2020

लॉकडाउन के समय गरीब, निर्धन, जरूरतमंदों का सहारा बना अवधेश शिवहरे, अब तक 1500 राशन किट वितरण

अब तक 1500 राशन किट वितरण कर दूर-दराज के ग्रामीण अंचलों तक पहुंचाया राशन
शिवपुरी-जनसेवा करने का बीड़ा उठाए नव युवा साथी अवधेश शिवहरे ने जैसे ही लॉकडाउन की शुरूआत हुई तब से वह उन गरीब, निर्धन और बेसहाराओं के सहारा बन गए जो कहीं ना कहीं इस लॉकडाउन में दो वक्त का खाना खाने को तरस रहे थे। ऐसे घर परिवारों के बीच पहुंचकर नव युवा अवधेश शिवहरे ने अपने साथियों के सहयोग से अपना निजी वाहन इस सेवा कार्य में लगाया और प्रतिदिन सैकड़ों राशन किट जिसमें आटा, तेल, दाल, शक्कर, मिर्च, मसाले, नमक की किट तैयार कर जरूरतमंदों तक पहुंचाई। लॉकडाउन के फस्र्ट और अब सेकेण्ड सेशन में अवधेश शिवहरे द्वारा अब तक 1500 परिवारों को राशन किट उनके घर तक पहुंचाई जा चुकी है।

 इस दौरान जहां से भी अवधेश को उनके मोबाईल पर सूचना मिलती है वह तत्काल उस संबंधित व्यक्ति तक अपने सहयोगियों के द्वारा राशन किट पहुंचाकर उस परिवार को सहारा प्रदान करने का अनुकरणीय कार्य कर रहे है। एक ओर जहां अनेकों समाजसेवी संस्थाऐं इस तरह की सेवा में दिखावा बनकर फोटो सेशन करती है तो वहीं यह नव युवा किसी भी तरह के सेवा कार्य के दौरान स्वयं के द्वारा बांटे जाने वाले राशन किट की फोटो नहीं खिंचवाते बल्कि जो सहयोगी इनके वितरण कार्य में लगे हुए है वह उस व्यक्ति तक राशन पहुंचाते है। 

यह राशन सामग्री अब तक अवधेश शिवहरे द्वारा स्वयं और अपने सहयोगियों के द्वारा ऐसे परिवारों के बीच पहुंचकर की जाती है जिसमें छोटी नौहरी, बछौरा, ठकुरपुरा, लालमाटी, फतेहपुर, कलारबाग, बाजार में, फिजीकल क्षेत्र, लुधावली, मनियर, बड़ौदी, होटल सोनचिरैया के पीछे आदि सहित अनेकों स्थान शामिल है। इस प्रदाय राशन सामग्री से वह परिवार लॉकडाउन में अपने घर पर रहकर इस कोरोना आपदा से बचाव कर सके। इसी तरह अन्य स्थानों पर भी जहां से अवधेश शिवहरे को सूचनाऐं मिलती है वहां वह स्वयं सामग्री लेकर पहुंचते है और उन परिवारों को सामग्री पहुंचाते है।

No comments:

Post a Comment