Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 3, 2020

द्ववेषपूर्ण कार्यवाही के विरोध में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज ने निकाली रैली


ज्ञापन देने आए एडीएम आए तो उन्हें बैंरंग लौटाया बाद में कलेक्टर ने लिया समाज का ज्ञापन, दिया कार्यवाही का भरोसाशिवपुरी- नमोनगर स्थित मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल के पिता प्रेमनारायण सिंघल के निर्माणाधीन डुप्लैक्स को अतिक्रमण बताकर उसे जमींदोज करने की कार्यवाही को समाज द्वारा विद्वेषपूर्ण कार्यवाही बताया गया और इस कार्यवाही के विरोध में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज ने सामाजिक संगठन को प्रदर्शित करते हुए शुक्रवार को नगर में विशाल विरोध प्रदर्शन रैली निकाली गई। इस रैली में समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल सहित समाज के वरिष्ठजन एवं युवा सहित महिलाओं ने प्रशासन की इस हठधर्मिता का विरोध किया और मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला से हाथों में विरोध प्रदर्शनर की तख्तियां,पट्टियां लिए अग्रवाल समाज पहली बार सड़कों पर निकलकर आया जिसमें प्रशासन की मनमानी के विरोध में नारेबाजी की और समाज एकता जिन्दाबाद के नारे गुंजायमान रहे। मध्यदेशीय अग्रवाली समाज की यह पैदल विशाल रैली अग्रवाल धर्मशाला से शुरू होकर मुख्य एबी रोड़ पंचायती बगीचे के सामने से होते हुए माधवचौक, गांधी चौक, कोर्ट रोड़ से होकर अस्पताल चौराहा होते हुए रोटरी चौक से होकर कलेक्टे्रट भवन पहुंची जहां समाज द्वारा नारेबाजी करते हुए ज्ञापन सौंपने एकत्रित हुआ तो वहां ज्ञापन लेने के लिए डिप्टी कलेक्टर मुकेश ङ्क्षसह आए लेकिन समाजजनों ने उन्हें ज्ञापन देने से इंकार कर दिया और मौके पर कलेक्टर को बुलाने की मांग की। इस रैली विरोध प्रदर्शन में समाज के दो सैकड़ो से अधिक महिला-पुरूष व युवा वर्ग शामिल हुआ जिसने नमोनगर में हुई कार्यवाही का विरोध  किया और इस कार्यवाही को अंजाम देने वाले दोषियों के विरूद्ध उचित कार्यवाही की मांग की गई।
जब नहीं कलेक्टर तो धरने पर बैठी महिलाऐं व अग्रवाल समाजमध्यदेशीय अग्रवाल समाज द्वारा जब विरोध प्रदर्शन के दौरान पैदल रैली कलेक्टे्रट पहुंची तो वहां कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए अग्रवाल समाज अड़ गया लेकिन जब कलेक्टर मौके पर नहीं आई तो समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल सहित समाज की महिलाऐं व वरिष्ठजन और युवा भी कलेक्टे्रट परिसर में ही धरने पर बैठ गए और जब तक कलेक्टर नहीं आ जाती तब तक धरना देने की चेतावनी दी। इस पर काफी गहमागहमी के बीच डिप्टी कलेक्टर मुकेश सिंह ने जब यह जानकारी जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. को दी तब उन्होंने कलेक्ट्रेट चैंबर में समाज के कुछेक लोगों के हाथों ज्ञापन लेने की बात कही। जिस पर समाज ने आपसी विचार-विमर्श उपरांत यह बात स्वीकार और फिर समाज अध्यक्ष सहित कार्यकारिणी के पदाधिकारी और वरिष्ठजनों ने मिलकर अपनी समस्या के संदर्भ में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
कलेक्टर ने कहा कि जांच कराऐंगेंइस अवसर पर ज्ञापन लेने के पश्चात जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी.ने समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल से पूरे मामले की जानकारी ली और इस मामले में जांच कराते हुए मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। जिस पर समाजजनों द्वारा सहमति प्रदान की गई और कलेक्टर की जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन मिलने के बाद समाज जन अपने गतंव्यों की ओर रवाना हो गए। वहीं अंत में समाजजनों के एकत्रित होकर सामाजिक संगठन प्रदर्शित करने पर समाज अध्यक्ष गौरव सिंघल ने कलेक्टे्रट परिसर में भी समाजजनों के इस अमिट सहयोग के प्रति आभार ज्ञापित किया।
सात दिन में कार्यवाही नहीं तो भूख हड़ताल पर बैठेंगे समाज अध्यक्षमध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल ने ज्ञापन के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रशासन की हठधर्मिता को लेकर हुई कार्यवाही में यदि सात दिनों के भीतर कोई उचित कार्यवाही नहीं की गई तो वह स्वयं भूख हड़ताल पर बैठने को बाध्य होंगें।

No comments:

Post a Comment