Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 4, 2020

समस्या निराकरण के लिए गाजीगढ़ पहुंची आपकी सरका,आपके द्वार

विभिन्न समस्याओं को लेकर शिविर में आए 289 आवेदन, कई समस्याओं का मौके पर ही किया निराकरण
शिवपुरी-आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पोहरी जनपद पंचायत में जनसमस्या निवारण शिविर लगाया गया। शनिवार को पोहरी के ग्राम गाजीगढ़ में शिविर लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी गई। शिविर में विभिन्न विभागों के कुल 289 आवेदन प्राप्त हुए। शिविर में जिन आवेदनों का निराकरण नही हो सका उनके लिए समय सीमा निर्धारित कर समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर पोहरी विधायक सुरेश राठखेड़ा, ग्राम सरपंच सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, एसडीएम पोहरी सुश्री पल्लवी वैद्य और विभागीय अधिकारी मौजूद थे।
सरकार वचन पत्र के वादों को कर रही पूरा : विधायक रांठखेड़ाविधायक सुरेश राठखेड़ा ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार वचन पत्र में किये गए वादों को पूरा कर रही है। जिन किसानों का ऋण माफ होना शेष था अब दूसरे चरण में उनका ऋण माफ  करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। उन्होंने कहा कि कल्याणी पेंशन और कन्या विवाह योजना और कन्या विवाह योजना की राशि भी बढाई गयी है। अभी बड़ेे माफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है परंतु गरीब जनता को इससे कोई हानि न होने का आश्वासन भी दिया।
युवा अपनी स्थिति को बेहतर बनाने के प्रयास करें : कलेक्टरकलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने शिविर के दौरान उपस्थित युवाओं से कहा कि युवा अपनी स्थिति को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करें। शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का भरपूर लाभ लें। यदि किसी के पास जमीन है तो यह सोचे कि इसका भरपूर उपयोग कैसे किया जा सकता है और उत्पादकता को किस प्रकार बढ़ाया जा सकता है इसके लिए शासन की योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने कहा कि अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें। शासन प्रशासन की जिम्मेदारी स्कूलों को व्यवस्थित करने की है। स्कूलों में बच्चों को प्रतिदिन भेजने का दायित्व उनके अभिभावक निभाएं। ताकि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके और वह बड़े होकर अपनी स्थिति में सुधार ला सकें। कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा ने ग्राम वासियों से कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से ग्रामवासियों की समस्या का निराकरण उन्हीं के द्वार पर पहुंचकर किया जा रहा है। उन्होंने पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा से सभी को अवगत कराया और ग्रामीण जनों को इस अवसर का लाभ लेने को कहा।
विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित होने वाले हितग्राहीकार्यक्रम में हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के लाभ भी वितरित किये गए। शिविर में श्रीमती सरोज प्रजापति को राष्ट्रीय परिवार सहायता, श्रीमती शारदा आदिवासी और विमला कुशवाह को कल्याणी पेंशन, धौरिया निवासी सुरेश, शोभाराम और बालमुकुंद को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया गया। गजीगढ़ निवासी विष्णु, शिवनारायण यादव और हरिचरण किरार को भू अधिकार पुस्तिका प्रदान की गयी।
एक सप्ताह में चिकित्सक नियुक्त करने के निर्देशशिविर के दौरान ग्रामीणों ने ग्राम के स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक न होने की बात कही। उनकी समस्या को देखते हुए कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को एक सप्ताह में 2 चिकित्सक नियुक्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही रामगढ़ गांव में नि:शुल्क नेत्र शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं।  

No comments:

Post a Comment