Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, December 29, 2019

चली अतिक्रमण मुहिम, अतिक्रामकों से लाखों की भूमि को कराया मुक्त

मैन बस स्टैण्ड स्थित 10 दुकानों को किया जमींदोज, आगे भी जारी रहेगी कार्यवाही
शिवपुरी- जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. के निर्देशन में इन दिनों शिवपुरी जिले में भू-माफियाओं के विरूद्ध एण्टी भू-माफिया अभियान चलाया जा रहा है जिसमें शासकीय भूमि पर काबिज कब्जों को जहंा मुक्त कराया गया तो वहीं लाखों-करोड़ों की भूमि पर अतिक्रमण कर व्यापारिक लाभ लेने वालों पर भी प्रशासन की गाज गिर रही है। इसी क्रम में जिला शिवपुरी के पोहरी में अतिक्रमण विरोधी मुहिमा का रविवार को आगाज हुआ जहां पोहरी एसडीएम व तहसीलदार की संयुक्त कार्यवाही में लाखों रूपये की बेशकीमती शासकीय भूमि पर काबिज अतिक्रमण केा जेसीबी की मदद से हटाया गया और अतिक्रामकों से इस भूमि को मुक्त कराया गया। इस कार्यवाही से अन्य अतिक्रामकों में हड़कंप की स्थिति निर्मित है और इस कार्यवाही के बाद आगे भी अतिक्रामकों पर बुलडोजर जेसीबी के द्वारा चलाया जाएगा इससे इंकार नहीं किया जा सकता।
लाखो रुपये की बेशकीमति  जमीन को करवाया अतिक्रमण से मुक्तमध्यप्रदेश में जिस प्रकार से कमलनाथ सरकार ने भूमाफियो के खिलाफ  कार्रवाई का आदेश दिया उसके बाद तो मध्यप्रदेश के हर जिले से लेकर तहसील स्तर पर अतिक्रमण कारियो के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई शुरू हो गई। इसी क्रम में जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी. के निर्देशन में पोहरी नगर में एसडीएम पोहरी पल्लवी वैद्य एवं तहसीलदार ओपी राजपूत के द्वारा अतिक्रामकों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुए सबसे बडी कार्रवाई को अंजाम दिया गया जिसमें लाखों रुपए की बेशकीमती जमीन अतिक्रमणकरियो से मुक्त करवाई गई साथ ही तीन दर्जन से अधिक स्टालों जिन्होंने अतिक्रमण कर शासकीय भूमि पर कब्जा कर रखा था उन्हें मौके पर ही प्रशासनिक टीम के सामने हटाया गया। यहां पोहरी मैन स्टैंड पर दस स्थाई दुकानों पर भी प्रशासन की गाज गिरी जिसमें प्रशासन ने इन 10 अतिक्रमण कर बनी दुकानों को मौके पर ही जमींदोज कर दिया गया। इस कार्यवाही के दौरान एसडीएम पल्लवी वैद्य के साथ पोहरी तहसीलदार ओपी राजपूत एवं एसडीओपी राकेश व्यास सहित भारी मात्रा में प्रशासनिक अमला व पुलिस फोर्स मौजूद रहा।
इनका कहना है-प्रसाशन की अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी इसके अलावा पोहरी में जो भी सरकारी जमीन है जहां भी अतिक्रमण होगा उसे भी जल्द से जल्द हटाया जाएगा किसी के साथ कोई रियात नही बर्ती जाएगी।
पल्लवी वैध
एसडीएम, पोहरी, जिला शिवपुरी

No comments:

Post a Comment