Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, December 21, 2019

बाईक के लिए दोस्त का अपहरण कर की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी-पुलिस थाना फिजीकल में अपराध क्रं.28/19 पर दर्ज गुमशुदा छोटू पुत्र धनीराम कुशवाह उम्र 23 साल निवासी बगेधरी अब्बल थाना करैरा हाल ससुराल भारतीय विधालय के पीछे दर्पण काँलोनी बाईपास ग्वालियर शिवपुरी  को उसके ही दो साथियों ने मिलकर मोटरसाईकिल के लिए अपहरण कर उसकी लाश अमोला के जंगलों में फेंक दी और जब पुलिस ने इस मामले को लेकर जांच की तो दोनों आरोपी दोस्तों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया।  पुलिस ने इस मामले में मृतक की पत्नि अनीता पत्नि छोटू कुशवाह उम्र 25 साल निवासी भारतीय विधालय के पीछे दर्पण काँलोनी ग्वालियर बाई पास शिवपुरी की रिपोर्ट पर गुमशुदा का मामला पंजीबद्ध किया था जिसे अब हत्या के मामले में पंजीबद्ध किया गया। पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण में गुमशुदा का जल्द से जल्द पता लगानेे के निर्देश दिए गये। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह कंवर, एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया के मार्गदर्शन में गुमशुदा छोटू कुशवाह का पता लगाने के लिए शहर के सीसीटीव्ही फटेज खंगाले, जिनमें गुमशुदा अपने दो दोस्तों के साथ मोटर सायकल से जाता देखा गया, उसके दोस्तों का पता करने पर उनकी पहचान जवाहर कुशवाह एवं जाकिर खाँन के रूप में हुई, गुमशुदा छोटू समेत दोनों दोस्तों के मोबाइल लगातार बंद आ रहे थे। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील खेमरिया,उनि.अजय मिश्रा, सउनि रामनिवास शर्मा, आर.भोला सिहं राजावत, आर.दीपक तिवारी, आर ऊदल सिहं गुर्जर एवं आर.चालक सुशील जाट की सराहनीय भूमिका रही है।
संदेह होते ही पुलिस ने किया राउण्ड अप, आरोपियों ने उगला हत्या का राजथाना प्रभारी फिजीकल निरी.सुनील खेमरिया द्वारा जब जवाहर कुशवाह को दो बार थाना तलब कर पूछताछ की गई, तब संदेही जाकिर खाँन पर शंका जाहिर हुई और उसे राउण्डअप किया तो यह अहमदाबाद से जैसे ही झांसी आया उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई जिस पर जाकिर खाँन ने अपने साथी जवाहर कुशवाह के साथ छोटू की मोटरसायकल लेकर उसे बेचकर पैसा प्राप्त करने के उद्देश्य से उसे दारू पार्टी देने का कह कर तीनों के साथ अमोला फोरलेन हाइवे पर ले जाकर गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया। जवाहर को भी हिरासत में लेकर दोनों की निशादेही पर घटना के 42 दिन बाद मृतक छोटू कुशवाह के शव की अमोला क्षेत्र के हाइवे किनारे सर्चिगं की गई तो मृतक का ककांल कपडें आदि बरामद किये गये। जवाहर कुशवाह द्वारा अपने रिस्तेदार धनीराम कुशवाह निवासी मगरौनी के पास 5400 रूपये में मोटर सायकल गिरवी रखी थी जिसे बरामद कर दोनों आरोपीगण 1ण्जवाहर कुशवाह पुत्र करनजू कुशवाह उम्र 44 साल निवासी ग्राम फतेहपुर हाल निवासी पुराना बिजली घर के पास करैरा,, जाकिर खांन पुत्र सकूर खांन उम्र 32 साल निवासी मडोरीपुरा करैरा थाना करैरा जिला शिवपुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है।
7 वर्षीय बालक शाहरूख की हत्या में भी शामिल था आरोपीघटना में मृतक का मोबाइल फरारी के दौरान आरोपी जाकिर ने कानपुर में 300 रूपये में बेचना बताया है जिसे बरामद किया जावेगा। यहाँ यह उल्लेखनीय है कि आरोपी जाकिर पुत्र सकूर खाँन उम्र 32 साल निवासी मडोरीपुरा करैरा थाना करैरा जिला शिवपुरी  ने सन् 2006 में एक 7 वर्षीय बालक शाहरूख पुत्र इदारत निवासी खुरिया मौहल्ला करैरा की गला दबाकर हत्या कर दी थी, उस केस में आरोपी को आजीवन कारावास हुआ था जिसमें आरोपी जाकिर 6 साल जेल रह कर माननीय उच्च न्यायालय से जमानत पर है आरोपी जाकिर पर अभी तक कुल 6 अपराध जिसमें 2 हत्या एमारपीट एचोरी और डकेती की तैयारी के पंजीबद्ध हो चुके है ।

No comments:

Post a Comment