Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, December 20, 2019

कानून एवं लोक शांति व्यवस्था बनाए रखने धारा 144 लागू, पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

शिवपुरी-शिवपुरी जिले में जिला मजिस्ट्रेट अनुग्रह पी ने जिले में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से दण्डप्रक्रिया संहिता की धारा.144 के तहत आदेश जारी किया हैए जो 30 दिसम्बर 2019 तक प्रभावी रहेगा। इसी क्रम में आज पुलिस बल के द्वारा शहर के विभिन्न मार्गो में फ्लैग मार्च किया गया शहर के कोट रोड माधव चौक अस्पताल चौराहा आदि स्थानों पर पुलिस जवान एक साथ फ्लैग मार्च करते नजर आए। इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी पुलिस जवानों के साथ मौजूद रहे। 
नागरिकता संसोधन बिल को लेकर प्रशासन अलर्ट पर
बताना होगा कि केन्द्र सरकार द्वारा नागरिक संशोधन का बिल लागू किया गया है। इस लिहाज से शिवपुरी जिले में शांतिपूर्ण माहौल बना रहे इसे लेकर प्रशासन अलर्ट पर है। प्रशासन किसी भी तरह से सुरक्षा के मामले में ढिलाई बरतना नहीं चाहता इसीलिए पुलिस बल के साथ नगर के विभिनन क्षेत्रों में पुलिस की निगरानी बनी हुई है। साथ ही बाहरी लोगों का होटलों में रहना, आने-जाने को लेकर भी पुलिस द्वारा होटल संचालकों को पहचान पत्र आवश्यक रूप से साथ रखें ताकि कोई अंजान व्यक्ति कहीं प्रवेश ना करें और उसकी पहचान आवश्यक हो। 
सर्चिंग अभियान के तहत पुलिस भी रख रही नजर
नागरिक संशोधन बिल को लेकर जहां दूसरे राज्यों में विरोध प्रदर्शन जारी है वहीं जिला शिवपुरी के हालातों को लेकर पुलिस भी अपनी पैनी निगाह बनाए हुए है। पुलिस द्वारा शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों और अनेकों होटल-लॉजों में भी सर्चिग अभियान चलाकर चैकिंग की जा रही है साथ ही रोड़ से गुजरने वाले वाहनों और ऐसे इलाके जहां लोगों का झुण्ड उमड़ता हो उन सभी स्थानों को चिह्नित किया जा रहा है ताकि किसी भी प्रकार से माहौल ना बिगड़े और पुलिस सक्रियता से हर परिस्थिति को नियंत्रित कर सके। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस द्वारा नगर के पुरानी शिवपुरी,  चौराहे और अन्य क्षेत्रों में भी वज्र वाहन और पुलिस बल तैनात कर दियाग या है।

No comments:

Post a Comment