Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 8, 2019

बैराढ़ के बाद अब मानस भवन में भी गुप्तांग कटी लाश बरामद

संदिग्ध हालातों में मिली लाश के बाद पुलिस की बड़ी चुनौती, लूट मामले में भी पुलिस के हाथ खाली
शिवपुरी-पुलिस अधीक्षक राजेश ङ्क्षसह चंदेल के लिए अब शिवपुरी जिला चुनौती के रूप में ऐसे समय नजर आ रहा है जब पुलिस के लिए पहले से राम मंदिर निर्णय को लेकर शांति सद्भाव का माहौल निर्मित किया जा रहा है। ऐसे में राम मंदिर को लेकर पुलिस भी जहां फ्लैग मार्च निकालकर आमजन को सुरक्षा और शांति का माहौल प्रदान करने का कार्य कर रही तो वहीं तीन दिन में दो संदिग्श सिर कुचली लाशें, कटा हुआ गुप्तांग जहां अवैध संबंधों को लेकर नजर आ रहा है तो वहीं जिले के करैंरा में व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं है। हालांकि पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने स्वयं व्यापारी से चर्चा की और मामले की तह तक जाने का प्रयास किया लेकिन फिलहाल पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। लगातार मिल रही इन चुनौतियों को पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल जल्द हल करेंगें ऐसी आशा अंचलवासियों को है और वह इसके लिए प्रयास भी कर रहे है। बैराढ़ और शिवपुरी जिला मुख्यालय पर मिली गुप्तांग कटी लाशों के मामले में भी पुलिस छानबीन कर रही है तो वहीं लूट के मामले को भी टे्रस करने के लिए पुलिस एडी चोटी का जोर लगा रही है।
बैराढ़ के बाद मानस भवन में मिली गुप्तांग कटी लाश
कहीं अवैध संबंधों की भेंट वह मानुष तो नहीं चढ़ रहा जो अवैध संबंधों के चलते किसी हत्यारे का शिकार हो और हत्यारा भी वह जो हत्या के बाद मृतक का गुप्तांग भी काट दे। लगातार दो दिनों से जिले के बैराढ़ में कल्याण शाक्य उम्र 45 वर्ष निवासी गायत्री कॉलोनी बैराढ़ की जहां सिर कुचली लाश पुलिस ने घर के समीप ही आंगनबाड़ी केन्द्र के समीप से बरामद की तो वहीं इसी तरह की एक अन्य घटना जिला मुख्यालय पर भी घटित हुई। यहां शुक्रवार के रोज किसी ने मानस भवन परिसर में एक व्यक्ति की सिर कुचली लाश देखी और पुलिस को तत्काल सूचना दी जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाश देखी और पाया कि मृतक का सिर बुरी तरह कुचला गया है तो वहीं उसका गुप्तांग भी काटा गया है। जब इस मामले को लेकर कोतवाली थाना प्रभारी बादाम सिंह यादव ने पड़ताल की तो मृतक की शिनाख्त मुकेश पुत्र चरणदास जाटव उम्र 32 वर्ष निवासी कमलागंज के रूप में हुई। पुलिस फिलहाल इस मामले को लेकर इस के कारणों और जिसने हत्या की है उस आरोपी की तलाश की जा रही है। 
लूट और दो हत्याओं के बीच राम मंदिर फैसले को लेकर सुरक्षा में जुटी है पुलिस 
लगातार तीन दिनों से शिवपुरी जिले की शांत फिजा को ना जाने किस की नजर लग गई कि इन तीनों ही दिनों में अपराध और अपराधियों के द्वारा किए गए अपराधों में बढ़ोत्तरी हुई है। ऐसे में पुलिस के लिए एक ओर जहां लूट और हत्याऐं सुलझाने का जिम्मा है तो वहीं दूसरी ओर जिले में राम मंदिर के आने वाले फैसले को लेकर सुरक्षा व शांति का माहौल भी बनाए रखना है। पुलिस इन मामलों को लेकर सतर्क है और लगातार अपने प्रयासों से दो हत्याओं और एक लूट के मामले को लेकर अपनी कार्यवाही बनाए हुए है। हालांकि यह मामले पुलिस के लिए भले ही चुनौती है बाबजूद इसके कोतवाली पुलिस और बैराढ़ पुलिस सहित करैरा पुलिस भी इन अपराधों को लेकर अपराधियों की तलाश में है। अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत कर इन हादसों को अंजाम देने वाले आरोपियों को खोजने के लिए पुलिस बल अपनी ओर से हर संभव प्रयास कर रहा है और आशा है कि शीघ्र वह इस मामले में परिणाम भी लाकर दिखाएगी। 
इनका कहना है-
जिले के करैरा और कोतवाली क्षेत्र में हुई दो हत्याओं के मामले और करैरा में हुई लूट को लेकर पुलिस अपना काम कर रही है हम मामलों का शीघ्र खुलासा कर आरोपियों को  पकड़ेंगें, साथ ही राम मंदिर के फैसले को लेकर सुरक्षा, शांति व सद्भाव के लिए भी कार्य किया जा रहा है। 
राजेश सिंह चंदेल
पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment