Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 9, 2019

अवैध संबंधों की परिणीति रही मानस भवन में मिली लाश

दो पतियों की मौत के बाद तीसरे पति को अवैध संबंधों के चलते प्रेमी से उतरवाया मौत के घाट 
शिवपुरी- आखिरकार पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल को कुछ दिनों से मिल रही चुनौतियों में कुछ हद तक सफलता प्राप्त हुई है। बैराढ़ और जिला मुख्यालय स्थित मा
नस भवन में मिली गुप्तांग कटी लाश के मामले में पुलिस ने एक मामले का पर्दाफाश किया है जिसमें मानस भवन में मुकेश पुत्र चरणदास जाटव उम्र 32 वर्ष निवासी संजय कॉलोनी की हत्या के मामले का खुलासा किया है। इस हत्या में मृतक की पत्नि चम्पा जाटव की ही महती भूमिका रही जिसके दो पतियों की मौत के बाद जब तीसरे पति के रूप में कुछ समय पूर्व मुकेश जाटव से शादी की लेकिन विवाह के बाद से ही दोनों में पटरी नहीं बैठी और आए दिन वाद-विवाद होते रहते थे जिसके चलते महिला चम्पा का मोहल्ले के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग हो गया और उसी प्रेमी के चलते चम्पा ने अपने पति की हत्या की साजिश रची और प्रेमी व उसके साथी के साथ मिलकर पति की हत्या करा दी। इस मामले में थाना प्रभारी कोतवाली बादाम सिंह यादव की भी महती भूमिका रही जिन्होनें पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, एएसपी गजेन्द्र सिंह कंवर व एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया के निर्देशन में इस मामले में हत्याकाण्ड के 24 घंटों के भीतर ही आरोपी महिला सहित उसके दोनों प्रेमियों को समय रहते गिरफ्तार कर लिया और मामले का खुलासा कर दिया। 
थाना प्रभारी कोतवाली निरी.बादाम सिंह यादव द्वारा विवेचना के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि मृतक ने करीब 10-12 साल पूर्व महिला चम्पा जाटव से कोर्ट मेरिज की थी तथा दोनों पति-पत्नि में आये दिन विवाद होता रहता था, महिला चम्पा ने इससे पूर्व दो व्यक्तियों को अपने पति के रूप में अपने साथ रखा था,उक्त दोनों की भी मृत्यु हो चुकी है, मृतक की जेब से मिली महिला चम्पाबाई के छायाचित्र से घटनाकृम के तार चम्पाबाई से जुड़ते हुए चले गये, जब चम्पाबाई को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने मृतक मुकेश जाटव को अपना पति होना स्वीकार किया तथा आये दिन विवाद होने तथा कल्लू उर्फ मुबारक खान उर्फ घोड़ा पठान निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी से अवैध संबंध होने के कारण घटना दिनांक को चम्पाबाई ने कल्लू पठान को अपने घर बुलाना तथा मुकेश को हमेशा के लिए शांत करने के लिए कहा जिससे दोनों साथ-साथ रह सकें, चम्पा के कहने पर कल्लू पठान मृतक मुकेश को मानस भवन लेकर गया वहॉ अपने दोस्त छोटू उर्फ इद्रिस रजक को फोन करके बुलाया और दोनों ने मुकेश के सिर पर पत्थर से कुचलकर हत्या करदी। हत्या के बाद कल्लू ने चम्पा को फोन करके बताया कि मेंने मुकेश की हत्या कर दी है। पुलिस टीम द्वारा घटना में तीनों आरोपी कल्लू उर्फ मुबारक खान उर्फ घोड़ा पुत्र जहूद खान पठान उम्र 21 साल निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी, छोटु उर्फ  इद्रिस पुत्र पूरन रजक उम्र 19 साल निवासी निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी एवं चम्पाबाई पत्नि मुकेश जाटव उम्र 35 साल निवासी लाल कॉलेज के सामने गांधी कॉलोनी शिवपुरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सराहनीय भूमिका इस कार्यवाही में थाना कोतवाली निरी.बादाम सिंह यादव, उनि.सुनील राजपूत, उनि.गीतेश शर्मा, उनि. अरविंद छारी, उनि.पूर्णिमा लाम्बे, सउनि आबिद खान, आर.भूपेन्द्र, नरेश, सलीम, सियाराम, देवेन्द्र, आर.रामजी पाराशर एवं महिला आर. अंजली राय की सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment