Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 5, 2019

शांति एवं सौहार्द के साथ मनाए त्योहार : कलेक्टर

सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक में कलेक्टर की अपीलशिवपुरी। आगामी मिलाद-उन-नबी और गुरूनानक जयंती के त्योहार को सभी शांति एवं सौहार्द के साथ मनाए। जिले में निवास कर रहे सभी धर्मों के नागरिक आपसी सहयोग एवं समन्वय से त्योहार मनाए। त्योहार एकता एवं आपसी भाईचारे का प्रतीक है। यह बात कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सद्भावना एवं समन्वय समिति की बैठक में कही। उन्होंने सभी जिलेवासियों से अपील भी की है कि त्योहारों को शांति एवं सौहार्द से मि
लजुलकर मनाए।
मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने त्योहारों पर की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए है।
बैठक में नगर पालिका परिषद शिवपुरी के अध्यक्ष श्री मुन्नालाल कुशवाह, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया, अनुविभागीय दण्डाधिकारी शिवपुरी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, सदभावना एवं समन्वय समिति के सदस्यगण सहित संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि त्योहार के अवसर पर निकाले जाने वाले जूलूस, धार्मिक यात्राओं में किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था एवं घटना घटित न हो। शहर में मार्गों पर किसी प्रकार का आवागमन बाधित न हो। इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। कोई भी व्यक्ति अस्त्र-शस्त्र, डण्डे, हथियार आदि लेकर नहीं चलेगा। उन्होंने कहा है कि गुरूनानक जयंती के उत्सव के दौरान केवल कृपाण धारण कर सकते है। इसके अलावा किसी भी प्रकार की अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन नहीं किया जाए। उन्होंने शांति व्यवस्था एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एसडीएम शिवपुरी को निर्देश दिए है। साथ ही धार्मिक उत्सवों के दौरान ट्रेफिक व्यवस्था सुचारू रहे। इसके लिए यातायात प्रभारी भी पुख्ता इंतजाम करें। साथ ही धार्मिक स्थलों पर साफ-सफाई विद्युत एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए है। उन्होंने बैठक में उपस्थित समिति के सभी सदस्यों से सहयोग की अपेक्षा की है। साथ ही आमजन से भी अपील की है कि त्योहारों को शांति एवं आपसी भाईचारे के साथ मनाए और व्यवस्थाएं सुचारू बनाए रखने के लिए सहयोग करें ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटित न हो।

सौहार्द बनाए रखने अयोध्या फैसले से पूर्व शांति समिति की बैठकशिवपुरी। अयोध्या राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आने बाले फैसले को लेकर प्रसाशन ने कानून वयवस्था बनाए रखने को तैयारियां शुरू कर दी है करैरा के थाना परिसर में भी इसको लेकर एसडीओपी आत्माराम शर्मा की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक की जिसमें इस बात का मसौदा तैयार किया गया कि फैसले के बाद शहर में किसी भी तरह की अशांति का माहौल न बने  बैठक में आए धर्म गुरुओं गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए एसडीओपी आत्माराम शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से बड़ा कोई नही है और इसके फैसले का सम्मान हम सभी को करना है किसी तरह की अशांति न हो कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए आप सभी से सहयोग आपेक्षित है उन्होंने कहा कि  शोसल मीडिया पर किसी भी तरह का धर्म विशेष को ठेस पहुचने बाल या भड़काऊ सन्देश पोस्ट नही करना है यदि कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो संबंधित के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज कर पुलिस कार्यवाही करेगी।  बैठक में थाना प्रभारी राकेश शर्मा , विभिन्न मंदिरों के मेहनत, शहर कांजी मजरे आलम, एडवोकेट धनीराम यादव बी के गुप्त , महेंद्र सिकरवार ,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीनस गोयल , प्रमोद जैन , साथ साथ नगर से सम्मानित प्रबुद्धजन उपस्थित रहे दमयंती मिश्रा, सुरेश बंधु सहित अन्य प्रबुद्धजन मीडिया कर्मी उपस्थित रहे और प्रशासन को भरोसा दिलाया कि करेरा में सदैव संप्रदायिक सौहार्द का माहौल रहा है और रहेगा कानून व्यवस्था बनाए रखने में आमजन पूरा सहयोग करेंगे।

No comments:

Post a Comment