Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 23, 2019

नागर आत्महत्या मामले में दर्ज व्यापारी के प्रकरण को लेकर निष्पक्ष जांच की मांग

शिवपुरी- बीते रोज ठकुरपुरा निवासी महेश नागर द्वारा फांसी लगाकर हुई आत्महत्या मामले में मृतक के परिजनों द्वारा शहर के संभ्रांत व्यापारी रानू जैन के विरूद्ध पैसों के लेन-देन को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई जिस पर पुलिस ने बिना किसी जांच के ही व्यापारी पर आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर धारा 306,34 व एससी एसटी एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच की मांग कर न्याय की गुहार लगाई है। 
व्यापारी रानू जैन के पिता जिनेन्द्र जैन निवासी गौतम बिहार कॉलोनी शिवपुरी ने बताया कि उनका पुत्र रानू जैन शहर का संभ्रांत नागरिक है और उसकी समाज में अच्छी खासी प्रतिष्ठा है उस प्रतिष्ठा को धूमिल करने का घृणित कार्य बीते रोज घटित घटनाक्रम में हुआ है जिसमें मेरे पुत्र रानू जैन को ठकुरपुरा में निवास करने वाले महेश नागर की आत्महत्या मामले में उसके परिजनों द्वारा दोषी बताकर उसके विरूद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कराया गया। रानू जैन के पिता जिनेन्द्र जैन का कहना है कि मेरे पुत्र को इस मामलेे में षडयंत्रपूर्वक फं साया गया हैं। इस मामले में पुलिस को मृतक के बड़े रवि नागर ने बयान दिया हैं कि घटना वाले दिन कल रानू मृतक के ठकुरपुरा स्थित घर पहुंचा और अपने पैसो की मांग कर मानसिक रूप से प्राताडि़त किया इस कारण मेरे भाई ने ऐसा कदम उठाया। जबकि घटना वाले दिन 21 नवम्बर को रात्रि 9:30 बजे से 11 बजे तक रानू शहर के वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव के निवास पर मौजूद था और इसके बाद भी यदि साक्ष्य के लिए कोई प्रमाण चाहिए तो रानू के मोबाईल की कॉल डिटेल निकलवाई जा सकती है जिससे यह सिद्ध् हो जाएगा कि घटना वाले दिन रानू ठकुरपुरा मृतक के घर गया ही नही। रानू के पिता जिनेन्द्र जैन का कहना है कि इस पूरे मामले में मृतक के बड़े भाई रवि नागर ने ही यह सारासर झूठ बोला हैं और मेरे पुत्र रानू को फंसाया है। हालांकि मेरा पुत्र रानू जैन मृतक महेश नागर को जरूर जानता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह उसके किसी प्रकार से परेशान कर रहा है और इस परेशानी के चलते वह हमारे पुत्र को ही  दोषी बताकर उसे इस प्रकरण में फंसाये। मामले में निष्पक्ष जांच हो और जो भी दोषी हो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जावे। 
षडयंत्र का शिकार हुआ रानू, मामले की हो जांच
रानू के पिता जिनेन्द्र जैन का कहना है कि मृतक महेश नागर कृष्णा टाईल्स के संचालक पीयूष अग्रवाल के द्धारा संपर्क में आया हैं। रानू के पारिवारिक रिलेशन कृष्णा टाईल्स परिवार से हैं और रानू का वहां आना जाना है, मृतक कृष्णा टाईल्स पर नौकरी करता था और डेढ साल पूर्व नौकरी छोड़ चुका था। मृतक के चाचा जो दिनेश नागर मकान बनाने की ठेकेदारी का कार्य करते हैं उसके कृष्णा टाईल्स संचालक के बीते लम्बे समय से अच्छे संपर्क है और उठना बैठना है। प्रतिदिन मोबाईल से भी चर्चा होती है। चूकि कृष्णा टाईल्स के परिवार जनो ने मेरे पुत्र रानू से पैसे उधार ले रखे हैं और और वह देना नही चाहता हैं और इस कारण विवाद चल रहा है। इसी घटनाक्रम के कारण ही मेरे पुत्र का नाम इस मामले में उछाला गया हैं। चूकि मृतक के चाचा ओर कृष्णा टाईल्स के संचालक से अच्छे संबंध ओर इन्ही संबंधो के कारण ही मृतक के बडे भाई ने मेरा पुत्र का नाम इस मामले में लिया गया हैं ना ही मृतक ने किसी भी प्रकार के लेनेदेन के कारण यह कदम उठाया हैं। जानकारी मिली हैं कि मृतक का ठकुरपुरा में रहने वाली एक लडकी से लव अफेयर था और इसकी भनक लडकी के परिजनो को लग जाने के कारण लगभग 4 माह पूर्व मृतक के खिलाफ  मामला भी दर्ज कराया था इस कारण ही वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था और शराब का सेवन भी करने लगा था उसके घर में इस बात को लेकर प्रतिदिन झगडे भी हो रहे थे। कुल मिलाकर एक इस मामले में मेरे पुत्र रानू का नाम षडयंत्र पूर्वक लिया गया हैं। घटनावाले दिन की मेरे पुत्र के मोबाइल् लोकेशन निकाली जाए और कॉल डिटेल भी निकाली जाए तो सच्चाई सामने आ जाऐगाी। वही घटना वाले दिन की कृष्णा टाईल्स के संचालक के भतीजे जुम्मन और मृतक के चाचा की भी कॉल डिटेल भी निकाली जाए तो इस षडयंत्र का पर्दाफाश हो सकता है। 
 

No comments:

Post a Comment