Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 25, 2019

फिजीकल क्षेत्र में मिली सिर कुचली लाश, पुलिस जांच में जुटीफिजीकल क्षेत्र में मिली सिर कुचली लाश, पुलिस जांच में जुटी

शिवपुरी।  पुलिस थाना फिजीकल क्षेत्र में उस समय सोमवार की सुबह अफरा तफरी मच गई जब एकाएक किसी ने वहां मोतीबाबा मंदिर के पीछे की ओर भवन किनारे एक अज्ञात व्यक्ति की सिरकुचली लाश देखी। जिस पर तत्काल पुलिस को सूचना मिली तब मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश की शिनाख्ती के प्रयास किए। जिस पर मृतक के भाई ने ही उसे पहचान लिया और पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर उसका पीएम कराया बाद में शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। इस सिर कुचली लाश को लेकर फिलहाल पुलिस के पास कुछ हाथ नहीं लगा लेकिन मामले की विवेचना जारी है और शीघ्र ही इस हत्याकाण्ड को अंजाम देने वाला सीखचों में होगा। ऐसा पुलिस का कहना है। मामले की जांच एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया कर रहे है जिन्होंने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया और वहां के आसपास निवासरत लोगों से व मृतक के परिजनों से भी मामले की चर्चा की। 
जानकारी के अनुसार मृतक बेबू पुत्र खुर्रम खां शाहिद पठान की फर्नीचर की दुकान पर कारपेंटरी का कार्य करता था। मृतक के भई छोटू खान के अनुसार कल बेबू ने अपने मालिक शाहिद पठान से 2400 रूपये लिए थे और एक मोबाई जियो कंपनी का खरीदा था जिसे लेकर वह शाम को घर पर आया था लेकिन शाम करीब 4 बजे वह घर से निकल गया और इसके बाद वह घर पर वापस नहीं आया। जब रात अधिक हो गई तो उसयने बेबू की तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा और सुबह उसकी लाश मेाती बाबा मंदिर के पीछे नाले में पड़ी मिली। बेबू खान का चेहरा खून से लथपथ था और चेहरा भी चोटिल था। जिसके खून के छींटे जमीन और पास में स्ििात दीवार पर पड़े हुए थे। हालांकि मौके पर ऐसा कोई पत्थर नहीं मिला जिसे पटककर उसकी हत्या की गई हो। मौके पर पहुंचे एसडीओपी शिवसिंह भदौरिया ने भी मौका मुआयना किया और बारीक से मामले की पड़ताल की। एसडीओपी शिवङ्क्षसह भदौरिया का मानना है कि जहां मृतक का लाश मिली वहां एक दीवार भी है जिस पर खून के छींटे थे जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि किसी ने उसका चेहरा दीवार पर मार मारकर उसे मौत के घाट उतारा हो। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण की जांच शुरू कर दी है। 
कहीं लूट के इरादे से तो नहीं हुई बेबू की हत्या
मृतक बेबू के भाई ने बताया कि बीते रोज ही बेबू ने एक नया मोबाईल जियो कंपनी का लिया था लेकिन जब पुलिस ने मौके पर लाश देखी तो उसके आसपास कोई मोबाईल पुलिस को बरामद नहीं हुआ। ऐसे में पुलिस को अंदेशा है कि कहीं लूट के इरादे से तो बेबू की हत्या नहीं की गई, क्योंकि बेबू के पास मोबाईल होना और वह मौके पर ना मिलना, जिससे कहीं हत्यारे ने ही हत्या कर मौके से मोबाईल लूट कर फरार हो गया और बेबू की हत्या कर दी। इस पर पुलिस अपनी निगाह बनाए हुए है और आसपास के लोगों व मृतक के परिजनों से भी पूछताछ कर रही है ताकि मामले का शीघ्र खुलासा हो। हालांकि पुलिस भी इस मामले में लूट की संभावना नजर आ रही है। 

No comments:

Post a Comment