Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 10, 2019

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आयोजित हुआ मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का अन्नकूट महोत्सव

महारास और श्रीराधा-कृष्ण, मॉं-शक्तिस्वरूप की प्रस्तुतियों ने मोहा मन 
शिवपुरी- मध्यदेशीय अग्रवाल समाज का भव्य अन्नकूट महोत्सव का आयोजन रंगारंगा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ स्थानीय उत्सव वाटिका-गोकुलम गार्डन शिवपुरी में रविवार को आयोजित
हुआ। यहां मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के समस्त समाजजनों ने सपिरवार इस आयोजन में शामिल होकर अन्नकूट का प्रसाद बैठकर एवं स्वरूचि भोज अनुसार ग्रहण किया। इसके साथ ही इस अन्नकूट महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आकर्षण का केन्द्र रहे जिसमें श्रीकृष्णा इवेन्ट्स ग्रुप के महारास सहित श्रीराधा-कृष्ण की मनमोहक झांकी, शिव भक्ति उपासना मॉं शक्तिस्वरूपा के दर्शन भी हुए और इन प्रस्तुतियों ने उपस्थितजनों का मनमोह लिया। मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल उनके पिता प्रेमनारायण सिंघल पोहरी वाले परिवार द्वारा आयोजित किया गया जिसमें कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी सपत्निक श्रीमती विशा रघुवंशी के साथ शामिल हुए। तो वहीं जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू भी सपरिवार इस अन्नकूट प्रसादी में भाग लेने पहुंचे। इसके साथ ही अन्य गणमान्य नगारिक, व्यापारी, शुभचिंतक व पत्रकार साथियों ने इस अन्नकूट महोत्सव में शामिल होकर स्वयं की रूचि अनुसार प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की पूरी टीम पूर्ण रूप से समर्पित भाव अपनाते हुए लगी। 
अन्नकूट महोत्सव में दिखा महारास का उत्सव
मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के इस भव्य अन्नकूट महोत्सव में महारास उत्सव भी नजर आया। जब यहां अन्नकूट के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति में श्रीकृष्णा इवेन्ट्स ग्रुप के कलाकारों द्वारा महारास की रोचक प्रस्तुति दी गई। इसके अलावा श्रीराधा-कृष्ण, शिव भक्ति उपासना एवं मॉं शक्तिस्वरूप के दर्शन भी झांकी के रूप में उपस्थित श्रोताओं को देखने को मिली। संगीत से सुसज्जित कार्यक्रम ने देर रात्रि तक लोगों को अपने आप में बांधे रखा और पूरे आयोजन में यह सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम ध्यानाकर्षण का केन्द्र रहे। 
अग्रवाल समाज सहित गणमान्य नागरिक हुए शामिल
हजारों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के अध्यक्ष गौरव सिंघल द्वारा ऐसी माकूल व्यवस्थाऐं की गई कि हर कोई देखते ही रह गया। यहां मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के हजारों समाजजनों ने जहां सपिरवार सहित भाग लिया तो वहीं अन्य समाजों के गणमान्य नागरिक, व्यापारी सहित आमजन भी अन्नकूट प्रसादी ग्रहण की। इसके अलावा दो-दो मैरिज गार्डन में पृथक-पृथक अन्नकूट प्रसादी ग्रहण करने के लिए कुर्सी टेबिल एवं स्वयं की रूचि अनुसार किए जाने वाले स्वरूचि अन्नकूट की व्यवस्था भी रही जिसमें लोगों ने अपनी स्वेच्छानुरूप अन्नकूट ग्रहण किया। 

No comments:

Post a Comment