Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, November 2, 2019

आपकी सरकार आपके द्वार : मगरौनी में लगा जिला स्तरीय शिविरए सुनी आवेदकों की समस्याएं

शिवपुरी-आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम निरंतर आयोजित किए जा रहे हैं। आमजनों की समस्या के निराकरण का यह बेहतर माध्यम बन गए हैं। जिसके तहत ग्राम पंचायत में ही जिला स्तरीय शिविर लगाए जा रहे हैं। इसी क्रम में इस शनिवार को नरवर विकासखंड की ग्राम पंचायत मगरौनी में शिविर लगाया गया। शिविर में आवेदकों की समस्याओं को सुना गया और मौके पर ही हितग्राहियों को लाभ का वितरण किया गया। जिला स्तरीय शिविर में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए। संबंधित विभाग के अधिकारियों ने एक.एक कर आवेदकों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही निराकरण की कार्यवाही की। शेष आवेदन पत्रों के लिए समय.सीमा निर्धारित की गयीए जिससे हितग्राहियों को भी अवगत कराया गया। आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करैरा विधायक श्री जसवंत जाटवए पोहरी विधायक श्री सुरेश राठखे?ाए जनपद अध्यक्षए सरपंच सहित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। विधायक श्री जसवंत जाटव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के शिविर आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए बहुत उपयोगी साबित हो रहे हैं। सभी अपनी समस्या संबंधित विभाग को बताएं। उन्होंने कहा कि सरकार आमजनों तक कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए प्रयासरत है। इस मौके पर हितग्राहियों को उज्ज्वला योजनाए परिवार सहायताए लाड़ली लक्ष्मी योजना, स्वरोजगार, आचार्य विद्यासागर योजना के तहत लाभ वितरित किया गया।
इन हितग्राहियों को मिला लाभ
निजामपुर निवासी प्रागीलाल जाटवए अतर सिंह गौडए दीपक रावतए करीमन खानए दिनेश राजपूत की पेंशन स्वीकृत की गई है। राजकुमारी आदिवासीए त्रिवेणी बाथमए सुनीता आदिवासी सहित पांच महिलाओं को राष्ट्रीय परिवार सहायता के स्वीकृति आदेश दिए गए। इसके साथ ही कुपोषित बच्चों के परिजनों को फल एवं हरी सब्जियों के बीज की मिनी किट प्रदान की गई है। जिसमें सुनेना आदिवासी पुत्री शुक्रवति.जयकुंवरए संतो
षनाथ पुत्र कुषमा.भूराए शिशुपाल पुत्र सलीमा.मुन्नाए राजपुत्र सोनम.अनिल को यह बीज की मिनी किट प्रदान की गई है। 

शिविर से पूर्व बरखेड़ी का भ्रमण करने पहुंचे अधिकारी
शिवपुरी-जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा सहित जिला प्रशासन के अधिकारी एक साथ बस में बैठकर मगरौनी के लिए रवाना हुए। शिविर से पहले अधिकारियों ने बरखेड़ी का भ्रमण किया। उन्होंने बरखेड़ी की शासकीय संस्थाओं का भ्रमण किया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने वहाँ की व्यवस्थाएं भी देखी। उन्होंने अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं दूरूस्त रखने के निर्देश दिए। सभी अधिकारी प्रात: 09 बजे ग्राम भ्रमण के मिए बस से रवाना हुए और गांव में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। 

ग्राम भावखेड़ी सचिव निलंबित
शिवपुरी-जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा ने जनपद पंचायत शिवपुरी के ग्राम पंचायत भावखेड़ी के सचिव भरत सिंह यादव को सौंपे गए पदीय दायित्वों व कर्तव्यों के निर्वहन में लापरवाही, अनुशासनहीनता, स्वेच्छाचारिता बरते जाने का दोषी पाए जाने पर निलंबित किया है। उक्त कार्यवाही मध्यप्रदेश पंचायत सेवा;आचरणद्ध नियम 1998 के नियम 3;1द्ध एकए दोए तीन एवं नियम 23 के प्रावधान अनुसार मध्यप्रदेश पंचायत सेवा ;अनुशासन तथा अपीलद्ध नियम 1999 के तहत की गई है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय जनपद पंचायत कार्यालय शिवपुरी रहेगा।

No comments:

Post a Comment