Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, November 24, 2019

ऑडिटर द्वारा पूर्व सरपंच को जान से मारने की दी धमकी

उप पंजीयक शाखा में पदस्थ ऑडिटर के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर एसपी, कलेक्टर व विभाग के अधिकारी को की शिकायत 
शिवपुरी- ग्राम पंचायत वीरा के पूर्व सरपंच वीरेन्द्र कुमार राय हाल निवासी माधव नगर, शिवपुरी को उप पंजीयक शाखा शिवपुरी में श्रीपाथ दुबे ऑडिटर द्वारा जान से मारने की धमकी दी और हरिजन एक्ट में झूठा मामला दर्ज कर षडयंत्रपूर्वक फंसाने की धमकी दी है इस मामले की शिकायत फरियादी पूर्व सरपंच द्वारा जिला कलेक्टर, उप पंजीयक, पुलिस अधीक्षक को की है और मामले में ऑडिटर के विरूद्ध उचित कार्यवाही की मांग की है। 
शास.उचित मूल्य की दुकान को लेकर है पूरा मामला 
पूर्व सरपंच वीरेन्द्र राय को धमकी और झूठे प्रकरण में फंसाने को लेकर जो घटनाक्रम हुआ उसमें पूर्व सरपंच ने बताया कि शासकीय उचित मूल्य की दुकान ग्राम वीरा में अजय शर्मा द्वारा चलाई जा रही थी जिसको विपणन सहकारी संस्था मर्यादित द्वारा राशि जमा ना करने का आरेप लगाकर 31.05.2019 को दुकान के वितरण व्यवस्था को हटाकर संस्था में अटैच कर दिया गया। ऐसे में विपणन सहकारी संस्था पिछोर के आदेश के खिलाफ पूर्व सरपंच राय द्वारा अजय का सहयोग कर मा.न्यायालय उप पंजीयक सह.संस्थाऐं शिवपुरी में वाद दायर किया गया था उसी समय ऑडिटर श्रीपाथ दुबे से हमारी मुलाकात हुई तो पार्थदुबे द्वारा हमसे हीउप पंजीयक के नाम से 40 हजार रूपये की मांग की कि तुम्हें यथावत दुकान दिला दूंगा। इस पर पूर्व सरपंच वीरेन्द्र कुमार राय इस ऑडिटर के झांसे में आ गए और 40 हजार रूपये की राशि उसे दुकान मिलने को लेकर दे दी लेकिन इस राशि को मिलने के बाद भी आज दिनांक तक ना तो पूर्व सरपंच को वह राशन दुकान मिली और नाही उसके पैसे वापिस मिले। 
पैसे देने बुलाया और दी धमकी
इस मामले को लेकर जब पूर्व सरपंच वीरेन्द्र राय द्वारा अजय शर्मा को साथ लेकर पार्थ दुबे के ऑफिस में पहुंचे तो पार्थ दुबे के ऑफिस में पहुंचे जहां ऑडिटर पार्थ दुबे हमें ऑफिस के बाहर ले आया और हमारे दिए गए पैसों की हमने मांग की तो पार्थ दुबे द्वारा अगले दिन सायं 5 बजे आने का हवाला दिया लेकिन अगले दिन 22 नवम्बर को भी जब पूर्व सरपंच वीरेन्द्र राय उप पंजीयक कार्यालय पहुंचे तो यहां ऑडिटर ने पैसे तो नहीं दिए बल्कि पूर्व सरपंच को ही डराया और धमकाया व धौंस देते हुए पैसे ना देने की बात कही। इस पर पूर्व सरपंच ने जब ऑडिटर को समझाने का प्रयास किया तो वह गाली-गलौज करने लगा और अपनी कार का गेट खोलकर फरियादी पूर्व सरपंच में ही धक्का दे दिया जिससे वह बाईक पर बैठे हुए थे बाईक सहित गिर पड़े और ऑडिटर अपनी गाड़ी को लेकर वहां से भाग गया। अपने साथ हुई इस घटना को लेकर पूर्व सरपंच ने पुलिस थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई और इस मामले की शिकायत संबंधित विभाग उप पंजीयक सहित पुलिस अधीक्षक व कलेक्टर को भी की है साथही ऑडिटर के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। 

No comments:

Post a Comment