Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 19, 2019

गंदगी देख प्रभारी मंत्री ने जताई नाराजगी, पुरानी शिवपुरी नाले में उतरे मंत्री

साफ-सफाई व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश 
शिवपुरी-खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी प्रद्युम्न सिंह तोमर सोमवार-मंगलवार को जिले के भ्रमण पर थे उन्होंने मंगलवार की सुबह शहर की साफ. सफाई की व्यवस्था देखी। मंत्री श्री तोमर सुबह 7 बजे से ही शहर में भ्रमण पर निकले। वह सबसे पहले पुरानी शिवपुरी में नीलगर चैराहा पर पहुँचे, वहाँ नाली में गंदगी देखकर नाराजगी व्यक्त की और मौके पर ही नगर पालिका की टीम बुलाई और तत्काल सफ ाई करवाई। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एक सप्ताह में व्यवस्थाओं में सुधार दिखना चाहिए अन्यथा लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर आर.एस.बालोदिया, एसडीएम अतेंद्र सिंह गुर्जर, डिप्टी कलेक्टर मनोज अग्रवाल, सीएमओ उपस्थित थे। 
पुरानी शिवपुरी के नाले में उतरे प्रभारी मंत्री
प्रभारी मंत्री प्रधुम्र सिंह तोमर ने पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में नाले में गंदगी देखकर स्वयं सफ ाई के लिए उतरे। उन्होंने कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी एवं नगर पालिका अधिकारियों को साफ -सफ ाई व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए है। इसके बाद उन्होंने फि जीकल थाना क्षेत्र स्थित कॉलोनी और वीरसावरकर पार्क में भी भ्रमण किया। उन्होंने पार्क में वरिष्ठजनों से शहर विकास पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि जिले के अगले भ्रमण के दौरान वरिष्ठजनों के साथ बैठक आयोजित कर शहर विकास के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी और उनके सुझाव लिए जाएगें। उन्होंने कहा है कि अच्छा कार्य करने वाले सफाईकर्मियों का भी सम्मान किया जाएगा। 
बड़ागांव के स्वास्थ्य केन्द्रए आंगनवाड़ी केन्द्र का निरीक्षण
प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भ्रमण के दौरान बड़ागांव का भ्रमण किया। उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र, आंगनबाड़ी केन्द्र का जायजा लिया। आंगनवाड़ी केन्द्र के बाहर लगे खराब हेण्डपंप को देखकर उन्होंने पीएचई एवं जनपद सीईओ को तत्काल हेण्डपंप सही कराने के निर्देश दिए है। इस दौरान उन्होंने बड़ागांव के निवासियों से भी चर्चा की और उनकी समस्याएं सुनी। प्रभारी मंत्री ने आश्वासन दिया है कि आमजनों की पानी, खाद्यान्न, विद्युत आदि समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। आदिवासी बस्ती की बुर्जुग महिलाएं श्रीमती कुबरिया बाई और हीरो बाई ने उन्हें अपनी समस्या बताई। उनकी समस्या सुनकर दोनों महिलाओं को 10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए है। 
स?क का निर्माण तय समय.सीमा में करने के निर्देश
प्रभारी मंत्री श्री तोमर अपने भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन टीला रोड़ से होकर गुजरें। उन्होंने निर्देश दिए है कि तय समय.सीमा में सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जाए। इसी प्रकार निर्माणाधीन सीवर लाईन का जायजा लिया और मौके पर पड़ी निर्माण सामग्री को देखकर उन्होंने निर्देश दिए है कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। 

No comments:

Post a Comment