Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, November 19, 2019

राशन दुकान आवंटन प्रकाशन को लेकर कांग्रेस में हुई खींचतान

शिवपुरी- शिवपुरी जिले में कंट्रोल की 90 दुकानों को लेकर बीते रोज सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर के समक्ष प्रदेश कांग्रेस महामंत्री हरवीर सिंह रघुवंशी और शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा के बीच विवाद इतना बढ़ा कि वाद-विवाद की स्थिति निर्मित हो गई। जानकारी के अनुसार सर्किट हाउस में बीते रोज शिवपुरी प्रवास पर आए प्रभारी मंत्री जब रात्रि

में सर्किट हाउस में विद्युत अधिकारियों के साथ बैठक ले रहे थे तो प्रदेश कांग्रेस महामंत्री हरवीर सिंह रघुवंशी ने श्री तोमर के पास जाकर कहा कि कंट्रोल के 90 फार्म मैने भरवा दिए हैं। इस पर नगर पंचायत अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे ने कहा कि कंट्रोल के लिए यदि जगह निकली हैं तो इसकी जानकारी कार्यकर्ताओं को मिलना चाहिए ताकि अपने लोग लाभान्वित हो सकें। इस पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने भी यही दोहराई। जिस पर हरवीर रघुवंशी भड़क गए और उन्होंने शहर कांग्रेस अध्यक्ष के साथ अभद्रता करना शुरू कर दी और कहा कि मैं क्या तुम्हारा नौकर हूं। हरवीर रघुवंशी ने कहा मैंने ग्रामीण अध्यक्ष भरत रावत को जानकारी दे दी थी। इस पर श्री लढ़ा बोले कि मुझे भी तो जानकारी देनी चाहिए थी। रघुवंशी बोले कि क्या तुम मुझे वेतन देते हो और मंत्री महोदय के समझाने के बाद दोनों के बीच जमकर झड़प होती रही। इसके बाद प्रभारी मंत्री के समक्ष माहौल बेहद गर्म हो गया। जिस पर प्रभारी मंत्री तोमर ने हस्तक्षेप करते हुए दोनों को अलग कमरे में ले गए और उन्हें समझाने का प्रयास किया।
जिले में 90 कंट्रोल सैंक्सन होने की नहीं दी जानकारी : शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा
शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा का कहना है कि कंट्रोल दुकानों को लेकर मेरा जिला जिला कांग्रेस महामंत्री हरवीर सिंह रघुवंशी से विवाद हुआ था उन्हें शिवपुरी जिले में 90 कंट्रोल सैंक्शन ही जानकारी थी और उनका यह कर्तव्य था कि वह सभी संबंधितों को समय पर इसके बारे में सूचना दें, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। कोलारस नगर पंचायत अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे को भी इसकी जानकारी नहीं दी। जहां तक शिवपुरी ग्रामीण ब्लॉक अध्यक्ष भरत रावत का सवाल है तो उन्होंने बताया कि श्री रघुवंशी ने उन्हें लीड की जानकारी 29 अक्टूबर को रात्रि को दी। जिसके कारण वह भी अपने कार्यकर्ताओं को लीड के ऑनलाईन आवेदन नहीं करा सके।
अंतिम तिथि की रात्रि के सयम मिली जानकारी, समयाभाव के कारण नहीं भरा सके फार्म : ग्रामीण अध्यक्ष भरत रावत 
वहीं ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष भरत रावत का कहना है कि कंट्रोलों के लिए ऑनलाईन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर थी और हरवीर सिंह रघुवंशी ने मुझे 29 अक्टूबर की रात को इसकी जानकारी दी थी,समयाभाव के कारण मैं अपने मंडल कार्यकर्ताओं को लीड के फार्म भरवा नहीं सका। जहां तक मेरा मानना है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को यदि ऐसी कोई  जानकारी है जिससे कार्यकर्ता लाभान्वित हो सके तो ऐसीजानकारी समय-समय पर कार्यकर्ताओं को दी जानी चाहिए।

No comments:

Post a Comment