Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 21, 2019

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पुत्र की सगाई समारोह से दुल्हन का लाखों रुपए के जेबरों से भरा बैग हुआ चोरी

शिवपुरी। गत दिवस पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के पुत्र गोलू जैन की सगाई समारोह का आयोजन उनके बड़ौदी स्थित कोल्ड स्टोरेज एबी रोड़ शिवपुरी पर किया गया। यहां दोपहर से ही लोगों की आवाजाही शुरू हो चुकी थी और उनकी आगवानी स्वयं पूर्व अध्यक्ष जिला पंचायत जितेन्द्र जैन गोटू व उनके बड़े भाई पूर्व विधायक देवेन्द्र जैन अपने परिवार के साथ कर रहे थे। इसी बीच सगाई समारोह का कार्यक्रम की शुरूआत हुई और सगाई समारोह के दौरान जब वर-वधु मंच पर विराजमान हुए तब लोगों ने भी मंच पर पहुंचकर विवाह बंधन में बंधने जा रहे जितेन्द्र जैन गोटू के पुत्र गोलू और उसकी नव विवाहिता पुत्रवधु को आर्शीवाद प्रदान किया और इस दौरान परिजनों, शुभचिंतकों ने फोटो सेशन में भी भाग लिया। तभी एकाएक इस सगाई समारोह के दौरान ही जितेन्द्र जैन गोटू की नव विवाहित पुत्रवधु के इस सगाई समारोह में किसी अज्ञात व्यक्ति ने वहां रखा लाखों रूपये से भरा हुआ बैग चुरा लिया। बताया गया है कि चोरी गए बैग में करीब 10 लाख रूपये के जेवर सोने-चांदी व डायमण्ड जडि़त जेवर शामिल थे। देर रात को जब परिजन एक साथ भोजन कर घर चलने को हुए तो देखा कि वह लाखों रूपये से भरा हुआ नव विवाहिता पुत्रवधु का बैग वहां से गायब था जिसे काफी ढूंढने का प्रयास परिजनों ने किया लेकिन वह नहीं मिला। जिसमें 2 लाख रूपये नगद सहित सोने-चांदी के जेवरात मिलाकर करीब 10 लाख रूपये से भरे बैग चोरी होने की खबर से वहां हड़कंप मच गया और सभी लोग मंच व उसके आसपास खाना-तलाशी लेने लगे।  वहीं वीडियो शूट कर रहे वीडियोग्राफरों से भी कैमरों से भी अज्ञात चोर को तलाशने काम किया गया लेकिन जैन परिवार को कोई सफलता हाथ नहीं लगी और बाद में दुल्हन का लाखों रुपए के जेबरों से भरा बैग चोरी होने को लेकर परिजनों ने पुलिस को शिकायत की। बताया गया है थ्क किन्हीं अज्ञात चोरों ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया है और वह भीड़ का सहारा लेकर अंदर घुस आएऔर मंच पर अथवा दुल्हन के आसपास रहकर वहां जेवरों से भरे बैग पर अपनी निगाहें बनाए रखें और जैसे ही मौका मिला चोरों ने उस बैग को चुरा लिया। घटना को लेकर पुलिस शिकायत दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। बताया गया है कि परिवार जन की ओर से दिये गए वयान में यह चोरी लगभग साठ लाख की बताई जा रही है।
गिर्राज मैरिज गार्डन में रूपयों से भरा बैग चोरी 
रूपयों से भरा बैग चोरी होने की एक अन्य पुलिस थाना कोतवाली क्षेत्र में आने वाले गिर्राज मैरिज गार्डन में भी घटित हुई है।यहां फरियादी हरभजन पुत्र मोहनलाल कुशवाह उम्र 53 वर्ष निवासी डाक बंगला थाना पिछोर जिला शिवपुरी ने बताया कि वह अपने परिजन के विवाह समारोह में शामिल होने आए थे यहां उनके पास 40 हजार रूपयों से भरा एक बैग था जो कि विवाह समारोह के दौरान जब स्टेज का कार्यक्रम चल रहा था तो वह भी इसमें शामिल हो गए और बैग को पास में रख लिया। तभी किन्हीं अज्ञात चोरों ने इस 40 हजार रूपये सये भरे बैग को एकाएक चुरा लिया और बाद में फरियादी ने अपने चोरी गए बैग को लेकर पुलिस थाना कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने धारा 379 भादवि के तहत मामला पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में ले लिया है। 
चोरी के अपराध में फ रार आरोपियों गिरफ्तारी पर 5 हजार का ईनाम घोषित
पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल द्वारा थाना सिरसौद के अपराध क्रमांक 179/19 धारा 457, 380 भादवि में फरार चल रहे अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 5000 रुपये का इनाम घोषित किया है। उक्त अपराध में अज्ञात चोर बीती 06 अक्टूबर 19 को फ रियादी जयकुमार जैन पुत्र हुकुमचंद जैन उम्र 82 साल निवासी ग्राम सिरसौद के घर में घुसकर सोने चॉदी के जेबरात व नगदी रूपये चोरी कर ले गये थे जो कोई भी व्यक्ति उक्त फरार अज्ञात आरोपियों को बंदी बनाने या बंदी बनवाने या उसके द्वारा बंदीकरण की शक्ति का विरोध किए जाने पर विधि संगत आवश्यक बल प्रयोग कर बंदी बनवाएगा या बंदी बनवाने सही सूचना देकर बंदी बनवाने में पुलिस की मदद करेगा उसको 5000 रुपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा ।

No comments:

Post a Comment