Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 9, 2019

ओवरलोडिंग वाहनों के विरूद्ध जिला परिवहन अधिकारी ने की कार्यवाही

कोलारस-लुकवासा में 5 ऑटों के खिलाफ की जब्ती की कार्यवाहीशिवपुरी-बीते रोज एबी रोड़ हाईवे पर दो ट्रकों के बीच ओवरलोड ऑटों के गंभीर हादसे को जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह ने गंभीरता से लिया है और दशहरे के अवकाश के बाद उन्होंने ओवरलोड ऑटों चालकों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की। जिसमें आरटीओ श्रीमती मधु सिंह ने अपनी टीम के साथ कोलारस व लुकवासा एबी रोड़ व कोलारस-लुकवासा बाजार में ओवरलोड होकर गुजर रहे करीब 5 ऑटों को पकड़ा और इनमें क्षमता से अधिक ओवरलोड सवारियों को पाए जाने पर संबंधित ऑटों चालकों के विरूद्ध ना केवल चालानी कार्यवाही को अंजाम दिया बल्कि दो ऑटों को कोलारस थाने में जबकि तीन ऑटो जो बिना पंजीयन के फर्राटे भर रहे थे इन्हें भी पकड़ा गया और इन पकड़े गए तीनों ऑटों को लुकवासा में जब्त करते हुए इनके खिलाफ जब्ती की कार्यवाही भी की गई। इस कार्यवाही से जहां ऑटो चालकों और अवैध ओवरलोडिंग का कार्य करने वाले वाहन चालकों में हड़कंप निर्मित हुआ वहीं अन्य वाहन चालक जो परिवहन विभाग के नियम निर्देशोंं के विपरीत संचालित हो रहे थे उनमें भी हताशा नजर आई। इस कार्यवाही में जिला परिवहन विभाग के कर्मचारी पुरूषोत्तम बाथम, राजेश तोमर, अतुल कुशवाह, संदीप कुशवाह, यशपाल यादव एवं होमगार्ड के जवान शामिल रहे।
आरटीओ की पहल-आमजन के लिए अब लुकवासा के अंदर से होकर जाऐंगी गुना-ग्वालियर की बसेंबताना होगा कि कोलारस एबी रोड़ पर हुए हादसे में जो लोग असमय काल के गाल में समा गए वह लुकवासा क्षेत्र के अंतर्गत निवासी थे ऐसे में इन लेागों को जब निजी बसें लुकवास के अंदर से होकर नहीं जाती तब उन्हें ऑटों का सहारा लेकर अपने गतंव्य तक पहुंचना पड़ता है। ऐेसे में इन यात्रियों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए जहां गत दिवस दो सगे भाईयों की अंतिम यात्रा में शामिल हुए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने इस मामले में परिजनों व स्थानीय नागरिकों को उचित कार्यवाही का भरोसा दिया तो वहीं दूसर ओर दशहरे के बाद अवैध ओवरलोडिंग करने की कार्यवाही को अंजाम दे रही जिला परिवहन अधिकारी श्रीमती मधु सिंह ने मौके पर पहुंचकर लुकवासा और कोलारस के नागरिकों की इस समस्या का समाधान करते हुए जन सामान्य के लिए सभी निजी बस संचालकों को निर्देशित किया कि वह अपनी बसों को लुकवास के अंदर से होकर चलाएं ताकि आमजन व यात्रियों को परेशानी का  सामना ना करना पड़े। इस आश्वास पर स्थानीय आमजन ने जिला परिवहन अधिकारी के इन निर्देशों और इस व्यवस्था को सुचारू करने पर आभार ज्ञापित किया।
इनका कहना है-जिला परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर ओवरलोडिंग, वाहन कागजों एवं नियम निर्देशों को लेकर कार्यवाही की जाती है कोलारस हाईवे पर हुए हादसे को लेकर भी हम सतर्क है और ओवरलोड ऑटो व लोडिंग वाहन चालकों के विरूद्ध अभियान स्तर पर कार्यवाही कर रहे है।
श्रीमती मधु सिंह, जिला परिवहन अधिकारी, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment