Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 24, 2019

समर्थन मूल्य बढ़ाकर प्रधानमंत्री मोदी ने दिया किसानों को दीवाली का तोहफा : डॉ.के.पी.यादव

अतिक्रमण से पीडि़त के पास पहुंचकर सांसद ने अधिकारियों से की निष्पक्ष जांच के लिए चर्चा  
शिवपुरी। देश के सभी संसदीय क्षेत्रों में निकाली जा रही गांधी पदयात्रा के क्रम में सांसद डॉ.के.पी.यादव ने पिछोर विधानसभा के अंतर्गत ग्राम बामौर डामोर, पगरा, पिछोर खनियाधाना में पदयात्रा और भौंती मे जनसभा की एवं आमजन व किसान के बीच पहुंचकर स्वच्छता वृक्षारोपण जल संरक्षण सिंगल यूज़ प्लास्टिक को रोकने आदि के संबंध में जानकारी देते हुए संकल्प दिलाया। यात्रा के दौरान सांसद डॉ के पी यादव ने कहा कि गांधी जी के विचारों को साकार करने के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा गांधी संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि गांधी की सोच जन भागीदारी से कार्य करने की थी। तथा उन्हीं के विचारों को आगे बढ़ाते हुए नरेन्द्र मोदी ने अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं चलाईं जो पहले कोई सरकार नहीं चला सकी। इन्हीं में स्वच्छता अभियानए पर्यावरण उत्थानएनशा मुक्ति शामिल हैं।इसके साथ ही सांसद डॉ के पी यादव ने केंद्र सरकार द्वारा गेहूं और बाजरे के समर्थन मूल्य में की गई वृद्धि का स्वागत किया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार के इस फैसले से प्रदेश के अधिकतर किसानों को फायदा होगा और उनके लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल का यह फैसला दीवाली के तोहफे की तरह है। भाजपा जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस बीच यात्रा के दौरान भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं के द्वारा रास्ते में पड़े कचरे, प्लास्टिक की वस्तुओं को एकत्रित कर कचरा वाहन में डाला गया। इस पदयात्रा के अवसर पर यात्रा के संसदीय संयोजक ओ एन शर्मा लोकसभा उपसमन्वयक हरिबाबू राय, जिलाध्यक्ष सुशील रघुवंशी, विधानसभा प्रभारी प्रीतम सिंह लोधी, जगराम यादव, पिछोर मंडल अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, भानु जैन, बनबारी लाल श्रीबास्तब, सुनील लोधी, ब्रजमोहन मुखिया, रामकरण यादव, रणजीत रहौरा, भरतलाल महते, आरडी लोधी, विहारी गुप्ता, रामेंद्र गुप्ता, रविन्द्र लोधी, अनिल सांदोह, अनिल कुकरेटा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
पालीथिन, प्लास्टिक बंद कर थैला अपनाने का दिया संदेश एवं स्वच्छता का दिलाया संकल्प एवं शिक्षको का किया सम्मान 
गांधी संकल्प यात्रा के दौरान नागरिकों को पालीथिन और प्लास्टिक के दुष्परिणाम बताते हुए कपड़े का थैला अपनाने का संदेश दिया गया।गांव में पौधा.रोपण ए स्वच्छता संदेश के साथ गाय के संरक्षण और गोबर की खाद्य से खेती करने का संकल्प लोगों को दिलाया गया। एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान भी किया।
अतिक्रमण मुहिम से टूटे घरों पर पहुचकर सांसद ने अधिकारियो से की चर्चा 
 सांसद डॉ के पी यादव एवं भाजपा के पदाधिकारियों जिला अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार में भाजपा के कार्यकर्ताओ को चिन्हित कर अतिक्रमण के नाम पर उनके मकानों को तोड़ा जा रहा है बहा पहुंचकर उनके नुकसान का मुआयना किया और तत्काल अधिकारियों से चर्चा कर उनकी जांच कराने हेतु अधिकारियो से फोन पर चर्चा की। 

No comments:

Post a Comment