Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, October 23, 2019

युवा उत्सव आगाज है प्रतिभा प्रदर्शन मंच का : सिद्धार्थ लढ़ा

विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ युवा उत्सव का हुआ समापन
शिवपुरी- प्रतिभा प्रदर्शन के लिए गल्र्स कॉलेज शिवपुरी द्वारा अनूठी पहल करते हुए युवा उत्सव का जो आयोजन किया गया है वह वाकई प्रतिभाओं के लिए प्रदर्शन का मंच है जिसमें ना केवल प्रतिभाओं की बौद्धिक कला बल्कि उन्हें वाद-विवाद के माध्यम से देश में चल रहे माहौल का बेहतर तरीके से क्रियान्वयन किए जाने को लेकर भी उनके विचार जाने, नाटक और वातृत्व कला के माध्यम से प्रतिभाओं के प्रदर्शन का मंच ही यह युवा उत्सव है जिसमें प्रतिभाओं को भी उनके कौशल दिखाने का अवसर प्राप्त होता है ऐसे सभी प्रतिभागी भविष्य में शिवपुरी का नाम केवल ग्वालियर संभाग ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश में रोशन करेंगें। उक्त उद्गार प्रकट किए शहर कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धार्थ लढ़ा ने जो स्थानीय स्व.श्रीमती इंदिरा गांधी गल्र्स कॉलेज, शिवपुरी में आयोजित दो दिवसीय युवा उत्सव कार्यक्रम के समापन समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य एन.के.जैन ने की जिन्होनें कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी और विभिन्न प्रतियोगिताओं के बारे में बताया। इस अवसर पर युवा उत्सव के तहत अन्य प्रतियोगिताऐं भी आयोजित हुई जिसमें विजयी प्रतिभाऐं भविष्य में ग्वालियर में आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगी। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती ज्योत्सिना सक्सैना द्वारा किया गया जबकि आभार प्रदर्शन महाविद्यालय के प्राचार्य श्री जैन द्वारा व्यक्त किया गया। 
प्रतियोगिताओं में पी.जी. कॉलेज ने मारी बाजी
युवा उत्सव के तहत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में अधिकांशत: पी.जी.कॉलेज के मेधावी विद्यार्थियों ने अपने कौशल की बदौलत बाजी मारी जिसमें ऑन स्पॉट पेंटिंग, वाद-विवाद प्रतियोगिता, वतृत्व कला, प्रश्रमंच एवं नाटक जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाओं ने अपने बेहतर कौशल का परिचय दिया।  
यह रहे प्रतियोगिताओं के परिणाम 
ऑन स्पॉट पेंटिंग में-शास.स्नातकोत्तर महाविद्यालय प्रथम 
वाद-विवाद प्रतियोगिता विषय मोटर व्हीकल एक्ट 2019 को लेकर चर्चा  में- कुं.शिवानी राठौर, पी.जी. कॉलेज, प्रथम 
विपक्ष में सत्यम नायक प्रथम पी.जी.कॉलेज रहे। 
वतृत्व कला विषय प्रथम धारा 370 में बदलाव पर- प्रथम स्थान सत्यम नायक 
नाटक-नशा मुक्ति पर पी.जी.कॉलेज का प्रथम
प्रश्र मंच प्रतियोगिता में पिछोर की टीम प्रथम स्थान पर रही। इन प्रतियोगिताओं के निर्णायकों में अरूण अपेक्षित, दिनेश वशिष्ठ, संजीव बांझल रहे। 

No comments:

Post a Comment