Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 24, 2019

सराहनीय सेवाओं के लिए आईटीबीपी शिवपुरी को दिल्ली में सम्मान, डीआईजी आर.के.शाह ने प्राप्त किया


आईटीबीपी संस्थान ने मनाया संस्थान का 58वां स्थापना दिवस
शिवपुरी-प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी आई.टी.बी.पी. सिग्नल टे्रनिंग स्कूल, शिवपुरी द्वारा अपने संस्थान का 58वां स्थापना दिवस बड़े उत्साह और हर्षोउल्लास के साथ मनाया। इस बार खुशी दोगुनी हो गई जब आईटीबीप संस्थान को पूरे देश के 13 प्रशिक्षण संस्थानों में से शिवपुरी को सर्वोत्तम एवं डीआईजी आर.के.शाह को सराहनीय सेवाओं के लिए गृह राज्यमंत्री जी.किशन रेड्डी द्वारा ट्रॉफी एवं प्रशस्ति पत्र के साथ सम्मानित किया गया। इस पूरे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण समूचे देश भर में दूरदर्शन के माध्यम से प्रसारित भी किया गया। वहीं शिवपुरी में आईटीबीपी संस्थान के 58वें स्थापना दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजेश कुमार चौधरी द्वितीय कमान अधिकारी एसटीएस शिवपुरी रहे। जिन्होंने संस्थान प्रमुख डीआईजी आर.के.शाह की ओर से हिमवीरों को आज के आधुनिक संचार तकनीकी में सबको चुनौतियों का डटकर मुकाबला करने के लिए पूर्ण कर्मनिष्ठा व ईमानदारी व कर्मठता से कार्य करने की अपील की। स्थापना दिवस के अवसर पर परेड ग्राउण्ड में भव्य परेड का आयोजन किया गया जिसका नेतृत्व के.वेंगादेशन उपसेनानी द्वारा किया गया। 
डीआईजी को मिला सराहनीय सेवाओं के लिए सम्मान
इसके साथ ही आईटीबीपी संस्थान शिवपुरी को अपनी सराहनीय सेवाओं के लिए दिल्ली में सम्मान प्राप्त हुआ। यह पुरूस्कार गृह मंत्रालय द्वारा प्रदान किया गया जो संस्थान के राजकिशोर शाह डीआईजी को पुलिस मैडल फॉर मेरिटोरियस सर्विस(सराहनीय सेवा) के लिए पुरूस्कार मिला तो वहीं दूसरी ओर संस्थान के निरीक्षक/दूरसंचार रमेशचंद को डी.जी.कमेंडेशन विद गोल्ड डिस्क पुरूस्कार से नवाजा गया है। संस्थान के इन पदाधिकारियों को मिले पुरूस्कार पर राजेश कुमार चौधरी द्वितीय कमान अधिकारी द्वारा संस्थान के सभी पदाधिकारियों एवं जवानों की ओर से सम्मानित डीआईजी श्री शाह एवं निरीक्षक रमेशचंद को बधाई दी गई। 
शिवपुरी को सर्वोत्तम प्रशिक्षण संस्थान का मिला पुरूस्कार 
आईटीबीपी के 58वें स्थापना दिवस के अवसर पर शिवपुरी के सिग्नल टे्रनिंग स्कूल भारत तिब्बत सीमा पुलिस को पूरे देश के 13 प्रशिक्षण केन्द्रों में सर्वोत्तम प्रशिक्षण संस्थान के लिए शिवपुरी का चयन हुआ है और इसकी ट्रॉफी संस्थान प्रमुख डीआईजी आर.के.शाह को गृज राज्यमंत्री जी.किशन रेड्डी द्वारा भारत तिब्बत सीमा पुलिस की परेड में 39वीं वाहिनी ग्रेटर नोएडा में प्रदान की गई। 

No comments:

Post a Comment