Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, September 6, 2019

गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंजा नगर

शिवपुरी-श्री गणेश सांस्कृतिक समारोह समिति के तत्वाधान में चलने वाला गणेश उत्सव अब पूरी तरह धर्म में हो गया है। नगर में विराजे गणेश पंडालों में नित्य प्रति आराधना व अन्य धार्मिक कार्यक्रमों मे  लोग बढ़.चढ़कर भागीदारी निभा रहे हैं ए जिधर देखो उधर गणपति बप्पा मोरिया मंगल मूर्ति मोरया के नारों से नगर गुंजायमान है।
5 से शुरु होगी अचल झांकी प्रतियोगिता
अचल झांकी प्रतियोगिता समिति द्वारा 5 सितंबर से 10 सितंबर तक आयोजित की गई है। अचल झांकी संयोजक बृज दुबे, मुकेश आचार्य ने बताया कि सभी अचल झांकी निर्माताओं को अवगत करा दिया गया है कि वे  अपनी झांकियां जनता के दर्शनार्थ 8रू00 बजे से अवश्य खोलेंए जिससे अधिक से अधिक उनके दर्शन कर सकें। साथ ही इस बात का विशेष ध्यान रखें कि झांकियां सामाजिक व धार्मिक चरित्रों पर ही लगाएं निर्णायक गण उन्ही झांकियों को प्रतियोगिता में सम्मिलित करेंगे साथ ही अपनी झांकियों में हरे वृक्षों का इस्तेमाल न करें जो भी प्रतियोगी अपनी अचल झांकियां जनता के दर्शनार्थ लगा रहे हैं वह प्रतियोगिता में शामिल होने हेतु अपना पंजीयन बालाजी कलर लैब पोहरी रोड  अथवा बालाजी स्टूडियो टेकरी पर करा सकते है। 
11 को सिलेक्शन राउंड व 12 को होगा मुख्य कार्यक्रम 
कार्यक्रम संयोजक रामकृष्ण मित्तल ए अध्यक्ष तेजमल संखलाव कार्यकारी अध्यक्ष मनीष जैन ने बताया कि गणेश समारोह का मुख्य कार्यक्रम  11 सितंबर को नृत्य प्रतियोगिता के सिलेक्शन राउंड से शुरू होगा जिसमे प्रतिभागियों को धार्मिक व देशभक्ति गीतों पर नृत्य करने वालो को ही मौका दिया जाएगा। वही समिति का मुख्य कार्यक्रम 12 सितंबर को गणेश पार्क कस्टम गेट पर बन रहे मंच पर ही होगा ।

No comments:

Post a Comment