Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 30, 2019

मानवता की सेवा में समर्पण का नाम है सेवा सप्ताह : प्रांतपाल अशोक ठाकुर

जोन-1 की रीजन एडवाईजरी मीटिंग आयोजित, 2 से शुरू होगा सेवा सप्ताहशिवपुरी-वैसे तो सेवा के लिए किसी दिन या तिथि की आवश्यकता नहीं होती लेकिन लायनवाद ने इस बात को सार्थक किया है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती से लायन्स क्लब द्वारा विभिन्न सेवा कार्यों के कार्य समर्पण के साथ किए जाए और पीड़ित मानवत को इसका लाभ दिलाकर हम अपने सेवा कार्यों का दायित्व पूर्ण ईमानदारी के साथ निभाऐं, यह समर्पण ही सेवा सप्ताह का नाम है जिसे हम सेवा सप्ताह के रूप में जानते है इस सेवा सप्ताह में विश्व शांति संदेश, स्वास्थ्य शिविर, यातायात नियमों का पालन, जागरूकता शिविर आदि का आयोजन कर जन-जागरूकता का कार्य करना भी इसमें शामिल है। उक्त उद्गार व्यक्त किए प्रांतपाल ला.अशोक ठाकुर ने जो स्थानीय होटन सनराईज में द इन्टरनेशनल एशोसियेशन ऑफ  लायन्स क्लब डिस्ट्रिक 3233-ई1 की जोन एवं रीजन एडवाइजरी मीटिंग जिसका का आयोजन लायन्स क्लब शिवपुरी हैरीटेज द्वारा किया गया था को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस मीटिंग में विशिष्ट अतिथि केबिनेट सेकेट्री लॉ.अनिल जैन एंव कार्यक्रम की अध्यक्षता जॉन चेयरपर्सन लॉ. मुकेश जैन ने की जबकि अतिथिद्वयों का स्वागत लॉयन्स क्लब शिवपुरी हैरीटेज के अध्यक्ष लॉयन डॉ. पंकज भास्कर व सचिव ला.सुनील तिवारी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। इस कार्यक्रम में शिवपुरी जिले के समस्त 9 लॉयन्स क्लबों, लायन्स क्लब षिवपुरी सैन्ट्रल, लॉयन्स क्लब शिवपुरी साउथ, लॉयन्स क्लब शिवपुरी हैरीटेज, लॉयन्स क्लब शिवपुरी सिटी ,लॉयन्स क्लब शिवपुरी डायमंण्ड, लॉयन्स क्लब करैरा सैन्ट्रल ,लॉयन्स क्लब शिवपुरी लेडिज लॉयनेस क्लब शिवपुरी साउथ, लॉयनेस क्लब शिवपुरी सैन्ट्रल के पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्लबों के द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी दी। इस अवसर पर प्रान्तपाल लॉयन अशोक ठाकुर ने 2 अक्टूबर से प्रांरभ होने वाले सेवा सप्ताह के कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की एंव मिलजुलकर सेवा सप्ताह को सफ ल बनाने की अपील की। सभा के अंत में आभार प्रदर्शन लॉयन्स क्लब शिवपुरी हैरीटेज के सचिव, लॉयन सुनील तिवारी द्ववारा आभार प्रदर्शन किया गया ।
2 से शुरू होगा सेवा सप्ताह का शुभारंभ2 अक्टूबर को होगा इसमें प्लास्टिक मुक्त जीवन हेतु कपड़े के थैलों का वितरण स्वच्छता जागरूकता रैली निकालकर स्वच्छता कर्मियों का सम्मान किया जायेगा।
03 अक्टूबर को लॉयन जागरूकता रैली महिलाओं एंव बालिकाओं के लिए स्वास्थ्य कार्यशाला
04 पीस पोस्टर प्रतियोगिताओं का आयोजन
05 अक्टूबर को कैन्सर जागरूकता शिविर एवं नशामुक्ति जागरूकता कार्यक्रम
06 अक्टूबर को दिव्यांग सारथी दिवस पर दिव्यांगों को यंत्र वितरण एवं खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन
07 वृद्व आश्रम में भोजन वितरण
08 अक्टूबर को सडक सुरक्षा शिविर लगाकर लोगों को सडक सुरक्षा के उपाय शीट वेल्ट और हैलमेट की उपयोगिता हेतु विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जायेगें।

No comments:

Post a Comment