Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 10, 2019

अवकाश के दिन भी अपनी जबाबदेही सुनिश्चित की पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल ने


मोहर्रम और श्रीगणेश महोत्सव में सुरक्षा को लेकर एसपी ने लिया फीड बैक, कार्यालय पहुंचे लोगों की भी सुनी फरियाद 
शिवपुरी-पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल अपने कर्तव्य के प्रति कितने सजग है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शासन द्वारा मोहर्रम के दिन अवकाश घोषित होने के बाद भी वह अपने कार्यालय में बैठे कर अपनी जबाबदेही सुनिश्चित करते रहे जहां एसपी ऑफिस खुला होने के कारण कई आवेदक अपनी फरियाद लेकर पहुंचे तो उनकी भी जनसुनवाई की ताकि कोई फरियाद एसपी ऑफिस आकर खाली हाथ ना लौटे। इसके साथ ही एसपी श्री चंदेल ने अपने मोहर्रम और श्रीगणेश महोत्सव को लेकर भी अपने अधीनस्थ अमले से फीडबैक लेकर स्वयं निगरानी करते रहे और सुरक्षा को लेकर पुलिस बल को मुस्तैद रखा।
इस दौरान हमारे प्रतिनिधि से चर्चा करते हुए एसपी राजेश चंदेल ने कहा कि पुलिस विभाग में देश भक्ति जनसेवा का जो स्लोगन दिया गया है हम उसे पूर्ण रूप से अंगीकार करते है और देश भक्ति तभी होती है जब पीडि़त मानवता की सेवा की जाए और आज भले ही मोहर्रम का शासकीय अवकाश है लेकिन जब ऑफिस में अपनी जन समस्या को लेकर लोग आऐं तो अवकाश के दिन भी उनकी पीड़ा को जानना चाहिए, वही मैंने अपने कर्तव्य के दौरान सीखा है इसलिए कोई भी अवकाश हो जब भी मैं ऑफिस आता हॅूं और ऑफिस के बाहर कोई पीडि़त आता है तो उसे हर संभव मदद व सहयोग देना हमारा प्रथम दायित्व है। एसपी राजेश चंदेल के इन शब्दों को सुनकर स्वयं प्रेस प्रतिनिधि सहित पुलिस अमला भी अपने कार्य के प्रति सजग रहेगा ऐसी भावना व्यक्त की गई। बता दें कि आज मोहर्रम का अवकाश होने के कारण सभी शासकीय कार्यालय बंद रहते है लेकिन इसी बीच मोहर्रम की तैयारियों और श्रीगणेश महोत्सव के दौरान सौहाद्र्र की भावना बनी रहे, असामाजिक तत्वों का जमाबड़़ा ना होर और पुलिस शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है इसलिए शासकीय अवकाश के दिन भी एसपी ने मोहर्रम और गणेश महोत्सव को लेकर अपने अधीनस्थल अमले पर नजर रखी और अपने कार्यालय में आए वह पीडि़तों जिन्हें अवकाश के दिन भी एसपी ऑफिस आना पड़ा उन सभी पीडि़तजनों की जनसुनवाई भी की।
मोहर्रम और श्रीगणेश महोत्सव को लेकर पुलिस की रही चौकस निगरानी
मुस्लिम समाज के मोहर्रम और हिन्दू धर्मावलंबियों के श्रीगणेश महोत्सव के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था ना फैले व त्यौहार प्रेम और सौहार्द्र के साथ मनाए जाऐं। इसे लेकर पुलिस की चौकस निगाहें बनी रही। पुलिस द्वारा अपने आधुनिक तंत्रों के माध्यम से हरेक जगह पर अपनी पैनी नजर बनाए रखी और सिविल ड्रेस में भी पुलिस तैनात रही। साथ ही मोहर्रम को लेकर निकलने वाले ताजियों और गणेश महोत्सव पाण्डालों पर भी पुलिस की आवाजाही बनी रही ताकि सुरक्षा में कोई चूक ना हो। शहर के माधवचौक, पुरानी शिवपुरी, नीलगर चौराहा, कमलागंज, हम्माल मोहल्ला आदि सहित विभिन्न स्थानों पर ताजियों और गणेश महोत्सवों को लेकर पुलिस की चौकस निगाहें रही और लोगों के बीच पुलिस स्वयं पहुंचकर त्यौहारों को प्रेम व सौहार्द्र के साथ मनाए जाने की समझाईश देती रही साथ ही मौके पर रहकर सुरक्षा को लेकर पुलिस तैनात भी रही।
इनका कहना है-
हां, आज मोहर्रम का अवकाश तो है लेकिन हमें भी अपनी ड्यूटी निभानी है और मोहर्रम व इन दिनों श्रीगणेश महोत्सव को लेकर पुलिस सतर्क है और किसी प्रकार की कोई चूक ना हो, शांति व प्रेम-सद्भाव के साथ त्यौहार मनाए जाऐं, इसे लेकर हम अपनी निगरानी बनाए हुए है इसीलिए अवकाश के दिन भी ऑफिस में बैठे और यदि कोई पीडि़त समस्या लेकर आया है तो उसे भी सुना और उसे हर संभव न्याय मिले इसके लिए प्रतिबद्ध है।
राजेश चंदेल
पुलिस अधीक्षक शिवपुरी

No comments:

Post a Comment