Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 3, 2019

कांग्रेस सरकार के बाद भी नहीं छूट रहा पूर्व की शिवराज सरकार से मोह!

पशु चिकित्सालयों में पशुओं के उपचार हेतु सेवा शुल्क पुन:निर्धारित
बैठक में पूर्व की शिवराज सिंह चौहान के प्रकाशित फोटो व संदेश का पत्रक हुआ वितरित, कांग्रेस नेताओं ने जताई नाराजगी
शिवपुरी- जिला पशु चिकित्सालय रोगी कल्याण समिति की बैठक में जिले में स्थित पशु चिकित्सालयों में उपचार के लिए आने वाले पशुओं की सेवा शुल्क की दर्रें एक सितम्बर 2019 से पुन: निर्धारित की गई है। उक्त आशय की जानकारी आज कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी की अध्यक्षता में जिला पशु रोगी कल्याण समिति की आयोजित बैठक में दी गई। जिलाधीश कार्यालय शिवपुरी के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एच.पी.वर्मा, पशु पालन विभाग के उपसंचालक डॉ.एम.के.तमोरी सहित पशु चिकित्सा विभाग अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। वहीं बैठक में जो पत्रक वितरित किए गए उसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रकाशित संदेश व फोटो सहित पत्रक वितरित किए गए जिसे कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों ने हाथों में पाया तो गहन नाराजगी प्रकट की और आपत्ति दर्ज कराई।
कांग्रेस सरकार के बाद भी नहीं छूट रहा पूर्व की शिवराज सरकार से मोह!
पशु चिकित्सालय रोगी कल्याण समिति की जिला कलेक्टे्रट सभागार में आयोजित बैठक में स्थानीय पशु चिकित्सा अधिकारियों के साथ-साथ जब शुरूआत हुई तो बैठक में रोगी कल्याण समिति के हाथों में जो पत्रक सौंपा गया। उसमें मप्र में आठ माह पूर्व 15 वर्षों बाद आई कांग्रेस सरकार के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों का पूर्व की शिवराज सरकार से मोह नहीं छूट रहा यही कारण है कि पशु चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति के सदस्यों के हाथों में दिए गए पत्रकों में शिवराज सिंह चौहान की मुख्यमंत्री के रूप में प्रकाशित संदेश पत्रक वितरित किए गए और जब इस संबंध में कांग्रेस नेताओं में पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा ने कारण जानना चाहा तो उन्हें बताया गया कि अभी कांग्रेस सरकार के पत्रक प्रकाशित नहीं हुए इसलिए यह पुराने पत्रक ही चल रहे है इस पर कांग्रेसजनों ने गहन नाराजगी व्यक्त की और इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात कही गई। वहीं जिलाधीश श्रीमती अनुग्रह पी. एवं जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा के समक्ष भी इस मामले में पूर्व पार्षद प्रदीप शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई और भविष्य में इस तरह की त्रुटि ना हो यह हिदायत दी गई। 
पशु चिकित्सालयों के रंग रोगन, पुताई और मरम्मत सहित पशु पंजीयन की राशि हुई तय 
कलेक्टर ने बिन्दुवार जिला पशु रोगी कल्याण समिति की समीक्षा करते हुए कहा कि जनभागीदारी योजना के तहत पशु चिकित्सालयों के पुन: घनत्वीकरण, दुकानों का निर्माण संभव है उन पशु चिकित्सालयों में दुकानों का निर्माण के प्रस्ताव तैयार कराए जाए। उन्होंने कहा कि पशु चिकित्सालय संस्था की रंगाई, पुताई एवं मरम्मत के कार्य संबंधित संस्था के चिकित्सक स्थानीय लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर प्रांकलन तैयार करें। उपसंचालक डॉ.तमोरी ने बताया गया कि 01 सितम्बर 2019 से पशु चिकित्सालय में उपचार हेतु आने वाले पशुओं के पशुपालकों को रोगी कल्याण समिति को सेवा शुल्क के रूप में निर्धारित राशि देनी होगी। जिसमें पशु पंजीयन/उपचार बड़े पशु के लिए 05 रूपए, पंजीयन छोटे पशु हेतु 2 रूपए, स्वान के लिए 10 रूपए, कृत्रिम गर्भाधान के लिए 10 रूपए, बधियाकरण बड़े पशु के लिए 10 रूपए, बधियाकरण छोटे पशु के लिए 5 रूपए, पशु टीकाकरण बड़े पशु के लिए 2 रूपए, टीकाकरण छोटे पशु के लिए 01 रूपए, मायनर शल्य क्रिया के लिए 20 रूपए, मेजरशल्य क्रिया के लिए 50 रूपए, डिस्टोकिया के लिए 100 रूपए, गर्भ परीक्षण के लिए 20 रूपए, पशु स्वास्थ्य परीक्षण के लिए 10 रूपए, सोनोग्राफ ी के लिए 75 रूपए, एक्सरे के लिए 50 रूपए, प्लास्टर बड़े पशु के लिए 30 रूपए, प्लास्टर छोटे पशु के लिए 20 रूपएए एआरव्हीएमडी के लिए 28 रूपए, आरव्हीएसडी 25 रूपए शुल्क निर्धारित की गई है। 
इनका कहना है-
अभी कांग्रेस सरकार के पत्रक प्रकाशित नहीं हुए इसलिए पुराने पत्रक बैठक में वितरित किए गए भविष्य में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री के संदेश युक्त पत्रकों का ही वितरण किया जाएगा। 
डॉ.एम.सी.तमौरी, उप संचालक, पशु चिकित्सा सेवाऐं, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment