Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 4, 2019

भोपाल में सम्मानित प्रमोद भार्गव

रवीद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल में संपन्न गरिमामय आयोजनशिवपुरी-शिवपुरी ख्यातिलब्ध वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद भार्गव को सी.वी. रमन विज्ञान संचार सम्मान से भोपाल में सम्मानित किया गया। रविन्द्रनाथ टैगोर विश्व विद्यालय भोपाल में संपन्न गरिमामय आयोजन में बुद्धिजीवियों ने पत्रिकारिता एवं लेखन के स्तंभ और सशक्त हस्ताक्षर प्रमोद भार्गव के व्यक्तित्व और कृतित्व को सराहते हुए उन्हें सम्मानित कर अपने आपको गौरवान्वित अनुभव किया। 
इस कार्यक्रम में सीएसइआईआर—निस्केयर के निदेशक डॉ. मनोज पटैरिया, म.प्र. शासन के पूर्व मुख्य सचिव शरतचंद्र बेहार, विज्ञान प्रसार के पूर्व निदेशक अनुज सिन्हा, वरिष्ठ विज्ञान लेखक एवं संचारक देवेन्द्र मेवाड़ी, पत्रिका इलेक्ट्रॉनिकी आपके लिए की संपादक विनीता चौबे, आईसेक्ट के निदेशक सिद्धार्थ चतुर्वेदी, वैज्ञानिक डॉ. मनीष मोहन गोरे उपस्थित थे। जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता रबीद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति संतोष चौबे ने की। 
रबीद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय, भोपाल और विज्ञान प्रसार दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में  विश्वविद्यालय के शारदा सभागार में दो सत्रों में हुए इस आयोजन में पहले सत्र में अतिथियों प्रसिद्ध विज्ञस पत्रिका  (इलेक्ट्रॉनिकी आपके लिए'  के 300वें अंक का लोकार्पण किया। इसके बाद देश भर से आए विज्ञान संचारकों एवं विज्ञान लेखकों का सम्मान किया गया। वर्तमान में इस पत्रिका की प्रसार संख्या 42000 है। मैं इस पत्रिका के प्रमुख और नियमित लेखकों में से एक हूँ।केकार्यक्रम के दूसरे सत्र में विज्ञान लेखन भविष्य की संभावनाएं विषय पर एक गंभीर परिचर्चा भी संपन्न हुई।

No comments:

Post a Comment