Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, September 25, 2019

शौच कर रहे दो बच्चों को लाठी-डण्डो से पीटकर उतारा मौत के घाट, दो आरोपी गिरफ्तार

शिवपुरी। स्वच्छता को लेकर एक ओर जहां प्रधानमंत्री बड़े-बड़े वादे कर रहे है तो वहीं दूसरी ओर आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में खुले में शौच की स्थिति बनी हुई है लेकिन यदि शौच के एवज में हत्याऐं हो जाए तो सुनकर बड़ा आश्वर्य होता है। इसी प्रकार की एक घटना जिला शिवपुरी के अंतर्गत आने वाले सिरसौद के ग्राम भावखेड़ी में सामने आई है जहां दो सगे भाईयों ने मासूम दो दलित बच्चों की इसलिए लाठी-डण्डो से पीटकर हत्या कर दी कि वह ग्राम पंचायत के पास खुले में शौच कर रहे थे तभी एक भाई को गुस्सा आया और उसने अपने दूसरे भाई के साथ मिलकर इन दोनों मासूम बच्चों की बेरहमी से हत्या कर दी। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने दोनों सगे हत्यारोपी भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है।
जानकारी के अनुसार दो मासूम बच्चे रोशनी पुत्री कल्ला वाल्मीकि उम्र 12 साल व अभिनाश पुत्र मनोज बाल्मीकि उम्र 10 साल निवासी भावखेड़ी आपस में रिश्ते में बुआ-भतीजे लगते है रोज की भांति यह खेल रहे थे इसी बीच बुधवार के रोज जब बच्च्चों को शौच लगी तो वह खुले में ग्राम पंचायत के पास शौच करने बैठ गए। इन बच्चों को शौच करते देख वहां ग्राम भावखेड़ी का रहने वाला हाकिम सिंह यादव एवं उसके साथ रामेश्वर यादव निवासी भाव खेड़ी आ गए और इन दोनों दलित बच्चों पर ल_ से प्राणघातक हमला कर दिया। इसके बाद बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए जिनसकी सूचना परिजनों को लगी तो वह घायल अवस्था में दोनों बच्चों को जिला चिकित्सालय लेकर आए लेकिन यहां डॉक्टरों ने बच्चों को देखते ही मृत घोषित कर दिया। इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारोपी दोनों सगे भाईयायें हाकिम सिंह यादव एवं रामेश्वर यादव को हिरासत में लिया और आगे की कार्रवाई कर प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दी।
घटना के बाद आरोपियों पर हत्या का मामला दर्जथाना सिरसौद के ग्राम भावखेड़ी में दो मासूमों की हुई हत्या के मामले को लेकर पुलिस ने जहां आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया तो वहीं देर सायं तक आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए दोनों आरोपियों हामि सिंह यादव व उसके भाई रामेश्वर यादव के विरूद्ध पुलिस थाना सिरसौद में अपराध क्रं.177/19 पर धारा 302,34 भादवि एवं एससी एसटी एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया। मामले की जांच अजाक एसडीओपी वीरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा की जा रही है। इसके साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया गया। जिला प्रशासन द्वारा पीड़ित पक्ष केा 25 हजार रूपये की अंतरिम सहायता राशि प्रदान की जाकर राहत राशि स्वीकृति हेतु प्रकरण भेजा गयचा है।

No comments:

Post a Comment