Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, September 12, 2019

आज भी वर्तमान सांसद केपी यादव को सांसद नही मानते श्रीगणेश महोत्सव समिति के पदाधिकारी

आमंत्रण कार्ड में ज्योतिरादित्य सिंधिया को सांसद और यशोधरा राजे सिंधिया को माना कैबीनेट मंत्रीशिवपुरी- लोकसभा चुनाव हुए करीब 5 माह बीतने को है और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से वर्तमान सांसद डॉ.के.पी.यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को 1 लाख 25 हजार से अधिक मतों से पराजित कर क्षेत्र में संसदीय चुनाव जीतकर सांसद तक पहुंचे और लोकसभा के मंदिर संसद भवन में पहुंचकर संसदीय क्षेत्र के विकास को लेकर संकल्प लिया। लेकिन आज श्रीगणेश महोत्सव समापन के अवसर पर श्रीगणेश महोत्सव समिति के पदाधिकारियों द्वारा जो आमंत्रण कार्ड नगर के संभ्रांत और सहयोगकर्ताओं को बांटे उसमें श्रीगणेश महोत्सव सांस्कृतिक समिति द्वारा वर्तमान सांसद डॉ.के.पी.यादव को सांसद नहीं मानते और यही कारण रहा कि उन्होंने अपने इस आमंत्रण कार्ड में बकायदा सिंधिया के प्रति आस्थावान होते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया को सांसद, गुना शिवपुरी के रूप में अंकित कर आमंत्रण कार्ड प्रकाशित किया। यही नहीं बल्कि सिंधिया परिवार के प्रति श्रीगणेश महोत्सव सांस्कृतिक समारोह समिति की आस्थाऐं इस कदर प्रभावित है कि उन्होंने पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ-साथ मप्र की शिवराज सरकार में कैबीनेट मंत्री रही वर्तमान विधायक यशोधरा राजे सिंधिया को भी आमंत्रण कार्ड में कैबीनेट मंत्री खेल, धर्मस्व और धार्मिक न्यास मध्यप्रदेश  प्रकाशित हुआ है। इस मामले में श्रीगणेश महोत्सव की ओर से कोई साफगोई मीडिया में सामने नहीं आई लेकिन यह आमंत्रण कार्ड आज नगर में सबदूर चर्चा का विषय बना हुआ है। आखिरकार सिंधिया परिवार के प्रति ऐसी भी क्या आस्था कि आज अनंत चर्तुदशी के दौरान  आयोजित कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड में सिंधिया परिवार के मुखियाओं को उनके पद के साथ सुभोषित किया गया है जबकि वर्तमान चुने हुए जनप्रतिनिधियों को दरकिनार करना कहीं ना कहीं श्रीगणेश समारोह समिति के पदाधिकारियों की मानसिकता का परिचायक है।
शहर की पहचान इसलिए बुकलेट में सिंधिया परिवार को दी तरजीहबताना होगा कि प्रतिवर्ष श्रीगणेश महोत्सव सांस्कृतिक समारोह समिति द्वारा आमंत्रण कार्ड प्रकाशित कर सहयोगी एवं नगर के गणमान्य नागरिकों को प्रदान कर मुख्य समारोह में आमंत्रित किया जाता है और इस कार्ड पर सिंधिया परिवार की पहचान होने के कारण प्रतिवर्ष समिति द्वारा अपने आमंत्रण कार्ड पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व मप्र शासन में 15 वर्षों तक कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को उनके संदेश सहित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया जाता है। चूंकि लगातार कई वर्षों तक मप्र में शिवराज सरकार भाजपा के रूप में सत्तासीन रही और करीब 8 माह से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार है वहीं दूसरी ओर अभी-अभी चार माह पूर्व लोकसभा चुनाव हुए और उसमें भी सरकार बने महज कुछ ही समय हुआ है जिसमें वर्तमान सांसद सिंधिया की हार होने के बाद भी समिति के लोगों की धारणा में आज भी सिंधिया ही सांसद है इसलिए यह सब हुआ होगा। इसकी भी संभावनाऐं है लेकिन वर्तमान चुने गए सांसद डॉ.के.पी.यादव की इस तरह के आयोजन में स्वयं की उपेक्षा और कार्ड में पूर्व सांसद सिंधिया को सांसद प्रकाशित करना कहीं ना कहीं उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य श्रीगणेण महोत्सव सांस्कृतिक समारोह समिति ने किया है जो कि न्यायोचित नहीं कहा जा सकेगा। यदि ऐसा हुआ भी है तो समिति के पदाधिकारियों को सामने आकर त्रुटिपूर्ण प्रकाशन की जानकारी देना चाहिए लेकिन इस तरह का कोई भी बयान श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह समिति की ओर से नहीं आया। जिससे यह प्रतीत होता है कि आज भी इस समिति से जुड़े हुए लोगों की आस्थाऐं सिंधिया परिवार से जुड़ी है जिसका प्रतिफल यह आमंत्रण कार्ड है।
इनका कहना है-यह कम्प्यूटर की त्रुटि है हमने प्रयास किया था कि दोबार प्रकाशित कराए लेकिन कार्यक्रम नजदीक होने के कारण यह संभव नहीं हो सका। इसके लिए हम क्षमा प्रार्थी है कि इस तरह की गलती पुन: ना हो।
तरूण अग्रवालउपाध्यक्ष, श्रीगणेश सांस्कृतिक समारोह समिति, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment