Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, August 12, 2019

उत्साह और उमंग के साथ शिवपुरी,कोलारस ,दिनारा मना ईद का त्यौहार




शिवपुरी। प्रेम, भाईचारे और त्याग का प्रतीक बकरीद आज मुस्लिम समाज द्वारा बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। ईदुज्जुहा के अवसर पर स्थानीय झांसी रोड पर स्थित ईदगाह पर आयोजित नमाज में बड़ी संख्या मुस्लिम धर्मावलंबी पहुंचे जिन्होंने सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा की। इसके बाद नमाजियों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। साथ ही गरीबों को खैरात बांटकर उनकी दुआएं लीं। ईदगाह के साथ-साथ शहर की मस्जिद में भी नमाज अता की गई। इसके बाद बकरे की कुर्बानी दी गई। ईद के अवसर पर निर्धारित समय सुबह 9 बजे ईदगाह पर नमाज शुरू हुई जहां बड़ी संख्या में मौजूद मुस्लिम समाज के लोगों ने खुदा के सजदे में सिर झुकाकर इबादत कर देश में अमन और शांति की दुआ मांगी। इस दौरान वहां मौजूद जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, नपाध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह, उपाध्यक्ष अनिल शर्मा अन्नी, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता, हरवीर सिंह रघुवंशी, पूर्व नपाध्यक्ष जगमोहन सिंह सेंगर, नरेन्द्र जैन भोला सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीएस कंवर, एसडीओपी शिव सिंह भदौरिया, एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर सहित बड़ी संख्या में प्रशासनिक अधिकारियों ने मुस्लिम भाईयों को गले मिलकर ईद की शुभकामनाएं दीं। 
कोलारस में ईद की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के योवाओ ने किया वरक्षारोपण
शहर भर में ईद उल अजहा की नमाज पढ़ाई गई जहां शहर काजी द्वारा देश और समाज के हित के लिए अमन और चैन की दुआ मांगी गई जहां सेंकडो हाथ दुआओ के लिए उठे ईद की नमाज के बाद सभी ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी इस मौके पर कांग्रेस पूर्व विधायक महेंद्र यादव, एसडीओपी अमरनाथ वर्मा, थाना प्रभारी सुरेंद्र सिकरवार, नगर परिषद अध्यक्ष रविन्द्र शिवहरे, गोलू गौड़, पार्षद रामबाबू निवोरिया सहित दर्जनों जनप्रतिनिधियों ने मुस्लिम समाज को गले मिलकर ईद की बधाई दी इसके साथ ही ईद उल अजहा के मौके पर पहली मर्तबा मुस्लिम समाज के युवाओं ने ईदगाह पर पौधा रोपण किया जिसमें कोलारस नगर के करीब 2 दर्जन से ज्यादा जानकारी देते हुए हाफिज नासिर ने बताया कि प्राकृतिक संरक्षण में अपनी जिम्मेदारी तय करते हुए मुस्लिम समाज के युवाओं ने ईद पर पौधरोपण करने का फैसला लिया जिसके चलते सोमबार को ईद की नमाज के बाद ईदगाह पर आम के पेड़ लगाए जिसमे सेंकडो योवाओ ने भागीदारी की।
दिनारा में भी हर्ष उल्लास व भाई चारे के साथ मनाया ईद का पर्व दिनारा कस्बे में सोमबार की सुबह मुस्लिम समाज ने मज्जिद पर पहुँच कर नमाज अदा की वतन ओर नगर के अमन चैन के लिए सभी ने मिलकर दुआए की सभी हिन्दू व मुस्लिम वर्ग के भाइयों ने एक दूसरे के साथ गले लगाकर भाईचारे से एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य सतीश यादव फौजी,नीटू दुबे मंडल अध्यक्ष किसान मोर्चा,जय जय वकील,राजस्व निरीक्षक शेलेन्द्रदेव सेंगर,पटवारी प्रभाकर भार्गव,जय जय वकील,एबी खान,लियाकत अली,वहीद खान,सादिक खान, सलीम खान, एएसआई व्हीडी मिश्रा,प्रधान आरक्षक नारायणसिंह बंजारा,आरक्षक दीपेंद्र गुर्जर सहित स्थानीय जन मौजूद रहे।
नपं अध्यक्ष शिवहरे पहुंचे ईदगाह, दी मुस्लिम भाइयों को मुबारकबादनगर के मानीपुरा स्थित ईदगाह पर नगर परिषद अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे ने ईद- उल -अजहा (बकरीद )ईद के पावन त्यौहार पर ईदगाह पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान मुस्लिम भाइयों द्वारा नमाज अदा कर एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी भाईचारे और अमन चैन की दुआ मांगी। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष रविंद्र शिवहरे ,पूर्व विधायक महेंद्र सिंह यादव, एसडीओपी अमरनाथ वर्मा, नायब तहसीलदार पूजा यादव, टी आई सुरेश सिंह सिकरवार, आर आई विशंभर माझी, मंडल अध्यक्ष बलवीर निवौरिया, रुद्राक्ष गौड, नवल सिंह सोलंकी, प्रिया गोयल, पार्षद रफीक खान, रामबाबू निवौरिया, धीरेंद्र शिवहरे पत्रकार, इमरान अली पत्रकार, पवन चदेंल  सहित समस्त मुस्लिम धर्म के लोग एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a Comment