Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, July 30, 2019

अभा ग्वाल महासभा का राष्ट्रीय युवा सम्मेलन समारोह संपन्न, सैनिक सम्मान, स्मारिका विमोचन, परिचय सम्मेलन, प्रतिभाऐं हुई सम्मानित




युवाओं की शक्ति से मजबूत होता है राष्ट्र और समाज : मंत्री हर्ष यादव 
संठन, शक्ति और बुद्धि की पहचान है अभा ग्वाल महासभा : पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा 
शिवपुरी-युवाओं की शक्ति से राष्ट्र और समाज मजबूत होता है इससे इंकार नहीं किया जा सकता, ग्वाल समाज के इस आयोजन में दूर-दराज से आए ग्वाल समाज के युवाओं ने यह दिखा दिया है कि वह हरेक परिस्थिति में भी अपने आप को राष्ट्र के लिए समर्पित कर देंगें, इसमें ग्वाल महासभा द्वारा राष्ट्रीय युवा सम्मेलन के माध्यम से अनेकों कार्य एक ही मंच पर आयोजित कर समाज को नई दिशा दिखाने का का कार्य किया है इसमें सैनिक सम्मान,परिचय से ओतप्रोत स्मारिका, परिचय सम्मेलन, प्रतिभा सम्मान और सामाजिक संगठन की अनूठी मिसाल इस कार्यक्रम ने बनाई है ग्वाल समाज के लिए मप्र कांग्रेस सरकार हमेशा तत्पर है और सभी ग्वाल समाज के द्वारा जो ज्ञापन दिया गया ह उसमें घुमक्कड़ जाति में शामिल करने के लिए हम माननीय मुख्यमंत्री से चर्चा कर उचित निर्णय लेंगें। उक्त उद्गार प्रकट किए मप्र शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग एवं नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने जो स्थानीय राजेश्वरी गार्डन होशंगाबाद में आयोजित अखिल भारतीय ग्वाल महासभा के युवा राष्ट्रीय सम्मेलन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विशिष्ट अतिथि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व होशंगाबाद विधायक सीताशरण शर्मा ने कहा कि ग्वाल समाज संगठन, शक्ति और बुद्धि की अमिट पहचान है जो समय-समय पर समाज को जोडऩे और समाज के प्रत्येक वर्ग को अग्रेषित करने का कार्य विभिन्न आयोजनों के माध्यम से करता है यही प्लेटफार्म समाज विकास में योगदान देता है ऐसे सभी ग्वाल समाज के नागरिक भविष्य में अपने समाज को और अधिक ऊचाईयों पर ले जाऐंगें इसका पूर्ण विश्वास है। कार्यक्रम में अतिथियों को स्मृति चिह्न एवं ग्वाल समाज की 7 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा गया जिस पर उचित निर्णय लेेन का आश्वासन माननीय मंत्री महोदय हर्ष यादव द्वारा दिया गया। कार्यक्रम में मॉं बीजासेन उपासक देवी मुन्नीबाई का सानिध्य और आर्शीवाद भी ग्वाल बन्धुजनों को प्राप्त हुआ। का संचालन आर.के.हांस एवं आभार प्रदर्शन होशंगाबाद जिलाध्यक्ष नंदकिशोर द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में दूर-दराज की करीब 80 छावनियों से युवाओं, माता बहिनों एवं पुरूष वर्ग ने भाग लिया। उक्त जानकारी ग्वाल महासभा राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राजू ग्वाल ने दी।
देश के सूरवीरो का हुआ सम्मान- कार्यक्रम में ग्वाल समाज की विभिन्न विभिन्न छावनीयो से पधारे भारतीय सेना के योद्घा जिन पर ग्वाल समाज ही नही संपूर्ण देश को गर्व है ऐसे वीर का अखिल भारतीय ग्वाल महासभा के मंच से स्वागत एवं सम्मान किया गया।।
मेधावी छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान- ग्वाल समाज होशंगाबाद द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम मे होशंगाबाद सहित अन्य कई छावनीयो से 62 छात्र.छात्रा उपस्थित रहे। जिन्हें माननीय मंत्री हर्ष यादव जी ने 60 से 70 प्रतिशत तक के बच्चों को 1000-1000 रूपये एवं 70 से अधिक प्रतिशत प्राप्त करने वाले बच्चों को 2000-2000 रूपये की राशि पुरस्कार देने घोषणा की।।
गोल घाट का नाम होगा ग्वाल घाट-कार्यक्रम में पधारे होशंगाबाद नगर पालिका अध्यक्ष जी से अखिल भारतीय ग्वाल महासभा होशंगाबाद द्वारा होशंगाबाद सेठानी घाट के समीप स्थित गोल घाट को ग्वाल घाट नाम देने का आग्रह किया। जिसे नगर पालिका अध्यक्ष जी ने जल्द ही नगर पालिका बैठक बुला कर गोल घाट का नाम ग्वाल घाट करने का आश्वासन प्रदान किया।।
हुआ परिचय सम्मेलन-होशंगाबाद कार्यक्रम में पधारे युवा युवतीयो ने अपना परिचय प्रदान किया। साथ ही अन्य कई छावनीयो से पधारे युवा युवतीयो ने अपना परिचय प्रदान किया। जिससे समाज में आसानी से संबंध हो सके।।
श्री कृष्णा ग्वालवंशम स्मारिका का हुआ विमोचन- कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि मंत्री हर्ष यादव, विशिष्ट अतिथि एवं पदाधिकारीयो द्वारा कार्यकम में श्रीकृष्ण ग्वालवंशम् स्मारिका का विमोचन भी किया गया। इस पुस्तक में ग्वाल समाज की विभिन्न विभिन्न छावनीयो के 150 से अधिक युवक-युवतीयो का परिचय दिया गया है।
मंत्री को अखिल भारतीय ग्वाल महासभा ने 7 सूत्रीय सौंपा ज्ञापन-कार्यक्रम में पधारे अदरणीय मंत्री हर्ष यादव जी को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी के नाम अखिल भारतीय ग्वाल महासभा द्वारा ग्वाल समाज हित में 7 सूत्रीय ज्ञापन दिया गया। जिन्हें उन्होने मुख्यमंत्री जी से भेट कर पारित कराने का आश्वासन प्रदान किया।
बुजुर्गो का हुआ सम्मान-कहते हैं यदि आपको ईश्वर से मिलना है तो अपने बड़ो बुजुर्गो से मिलो। ईश्वर से कुछ पाना है तो बड़े बुजुर्गो का आशीर्वाद प्राप्त करो।।  उसी ईश्वर को याद कर अखिल भारतीय ग्वाल महासभा होशंगाबाद द्वारा हमारे बड़े बुर्जगो का सम्मान किया गया। एवं उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्हें भी यह जानकर अत्यंत खुशी हुई की 12 छावनी तक सीमित यह ग्वाल समाज अब 80 छावनीयो मे आपस से संपर्क मे आ चुकी हैं। एवं उन्होने आशीर्वाद भी प्रदान किया की यह ग्वाल महासभा जल्द ही संपूर्ण भारतवर्ष की छावनीयो को संगठित करने मे सफलता प्राप्त करे। 

No comments:

Post a Comment